रविवार, 2 सितंबर 2012

गैबनशाह का 786 वां उर्स, आज पेश होगी चादर


गैबनशाह का 786 वां उर्स, आज पेश होगी चादर


जालोरधर्म की नगरी जालोर में रविवार का दिन ऐतिहासिक होगा जब यहां वीरमदेव चौक स्थित हजरत शहीद गैबनशाह गाजी रहमतुल्लाह अलैह की दरगाह पर 786 वां उर्स शुरू होगा और दूर-दूर से आए जायरीनों की मौजूदगी में बाबा की शान में चादर पेश की जाएगी। अगले तीन दिन तक बाबा के चाहने वाले, मुरादें लेकर आने वाले लोग यहां इबादत करेंगे। गौरतलब है कि शहर में स्थित बाबा की यह दरगाह आपसी एकता और भाईचारे की मिसाल है। बाबा को चाहने वाले और मानने वालों में न केवल मुस्लिम बल्कि हिंदू समुदाय के भी अनेक लोग शामिल हैं। ये लोग मुरादें लेकर यहां आते हैं और फिर पूरी होने पर बाबा के उर्स में आने वाले जायरीनों की सेवा से लेकर दिन रात बाबा की इबादत करते हैं।



अनेक संतों का होगा बहुमान : उर्स में हिंदू समाज के भी अनेक संतों का बहुमान किया जाएगा। पांच सितंबर को सवेरे पांच बजे कुल की रस्म अदा की जाएगी। उन्होंने बताया कि उर्स को लेकर इस बार बड़े स्तर पर तैयारियां की गई हैं। जिसमें सभी समाज के लोगों का सहयोग मिल रहा है।

गैबनशाह गाजी के 786 वें उर्स का ऐतिहासिक मौका, बाबा की दरगाह पर आज से पहुंचेंगे हजारों अकीदतमंद, उर्स को लेकर सजा पूरा बाजार, आज पेश होगी चादर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें