बुधवार, 1 अगस्त 2012

दरिंदो ने ले ली बालिका की जान, कानून के रखवाले भी दे रहे हैं धोखा


दरिंदो ने ले ली बालिका की जान, कानून के रखवाले भी दे रहे हैं धोखा

बाड़मेर जिले के गुडा थाना क्षेत्र के सिंधासवा हरणियान गांव में एक बालिका की मौत को लेकर मंगलवार को बवाल हो गया। जोगी समुदाय के लोग भाजपा नेता सांवलाराम व उसके साथियों द्वारा मारपीट किए जाने के बाद उसकी मौत होने पर हत्या का आरोप लगाते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए शव लेकर बैठ गए।

लोगों का आरोप है कि पुलिस प्रभावशाली नेता की वजह से एकतरफा कार्रवाई कर रही है। हालात को देखते हुए वहां पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।पुलिस अधीक्षक राहुल बारहट  ने बताया कि बुधवार को परिजनों की मांग के अनुरूप शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा और उसकी रिपोर्ट के आधार पर पूर्व में दर्ज प्रकरण में धाराएं जोड़ी जाएगी।

जानकारी के अनुसार गुड़ामालानी के सिंधासवा हरणियान में एक जमीन से अतिक्रमण हटाया गया था। इस कार्रवाई के दौरान भाजपा नेता सांवलाराम व अन्य ने जोगी समाज के इस परिवार के साथ कथित रूप से मारपीट की। इसमें जीयो देवी पत्नी लालाराम जोगी की बेटी पिंटू कुमारी के चोटें पहुंची। इस घटना के संबंध में गत 10 जुलाई को गुड़ामालानी थाने में मामला दर्ज करवाया गया था।

तत्पश्चात् जोगी परिवार जालोर चले गए और वहां पिंटू का उपचार कराया गया, लेकिन इस दौरान उसकी मौत हो गई। इसके बाद उसके परिजन शव लेकर सिंधासवा हरणियान पहुंचे और भाजपा नेता पर हत्या का आरोप लगाते हुए शव के साथ धरने पर बैठ गए। मामले की जानकारी मिलने पर एएसपी हनुमानराम विश्नोई व अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और धरने पर बैठे लोगों से समझाइश का प्रयास किया। देर रात तक शव का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया था।

क्या है मामला

पुलिस थाना गुड़ामालानी में 10 जुलाई को जीयो देवी पत्नी लालाराम ने मामला दर्ज करवाया था कि भाजपा नेता सांवलाराम पटेल पुत्र रुघाराम, समरथा पुत्र रुघाराम, नारणा पुत्र मूला, पुरखा पुत्र गंगा, भूपा पुत्र लक्ष्मण, मांगा पुत्र लक्ष्मणा, खिमा पुत्र लक्ष्मणा ने उसके परिवार को घर से बेघर किया। इस दौरान उसके व पुत्री के साथ मारपीट कर लज्जा भंग की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें