रविवार, 5 अगस्त 2012

बाड़मेर आ रही 64 लाख की अवेध शराब बीकानेर पुलिस ने पकड़ी दो गिरफ्तार

 बाड़मेर  आ  रही 64  लाख  की अवेध  शराब  बीकानेर पुलिस  ने पकड़ी  दो  गिरफ्तार 
बाड़मेर शराब माफियो द्वारा बाड़मेर के रास्ते से  भरी मात्र  में  शराब ले जाने  की  योजना को  बीकानेर  जिले  की  कोलायत पुलिस ने असफल करते हुए  64  लाख की  अवेध   शराब  के  साथ  दो जानो  को गिरफ्तार  किया  हें . यह  शराब  बाड़मेर   से गुजरात  भेजी  जानी थी .जिले की महाजन व श्रीकोलायत पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शनिवार को करीब 64 लाख रूपए की अवैध शराब सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने दोनों जगह दोपहर करीब एक से डेढ़ बजे के बीच में कार्रवाई की। बरामद शराब पर हरियाणा व अरूणाचल प्रदेश में बिक्री योग्य लेबल लगा हुआ है।

थानाघिकारी राणीदान उज्जवल ने बताया कि शनिवार दोपहर डेढ़ बजे सूचना मिली कि अरजनसर की तरफ से अवैध शराब भरा ट्रक आ रहा है। सूचना के बाद थाने के आगे राजमार्ग पर नाकाबन्दी की गई। कुछ देर बाद अरजनसर की तरफ से आ रहे एक टर्बो ट्रक को रोककर तलाशी ली तो इसमें अंग्रेजी शराब के कार्टन भरे थे। इसकी कीमत करीब पचास लाख रूपए आंकी जा रही है। शराब पर हरियाणा व अरूणाचल प्रदेश में बिक्री योग्य लेबल लगा है।


पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने टर्बो ट्रक में केंचुआ खाद की बिल्टी बनवा रखी थी तथा बिल्टी में हिसार से गुजरात के भुज को जाना लिखा था। किसी को शक नहीं हो, इसलिए टर्बो के ऊपर तिरपाल लगा रखा था व कार्टून के ऊपर व पीछे करीब 50-60 कट्टे खाद लगा रखी थी।

पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की, तो चालक ने अपना नाम डूंगरसिंह निवासी झिंझयानी जैसलमेर व खलासी का नाम बांकाराम निवासी चौहटन बाड़मेर बताया। पूछताछ मे आरोपियों ने उक्त शराब हरियाणा से भरकर जोधपुर होते हुए गुजरात ले जाने की बात स्वीकार की। थानाघिकारी राणीदान उज्जवल के नेतृत्व में हैड कांस्टेबल ईश्वरराम बिश्नोई, कांस्टेबल सागरमल, सुभाष सारण, सचित्रवीर, गिरधारी व पुलिस जीप चालक दुर्गादत्त स्वामी ने विशेष भागीदारी निभाई। पुलिस को शक है कि इसमें किसी अंतरराज्यीय गिरोह का हाथ है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें