सोमवार, 2 जुलाई 2012

भंवरी केस का आरोपी कैलाश जाखड़ गिरफ्तार

भंवरी केस का आरोपी कैलाश जाखड़ गिरफ्तार

जोधपुर। बहुचर्चित भंवरी देवी हत्या मामले में पुलिस ने बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए फरार आरोपी कैलाश जाखड़ को गिरफ्तार कर लिया। जाखड़ को सोमवार तड़के चार बजे बीकानेर रेंज में चूरू जिले से पकड़ा गया। जाखड़ को बीकानेर व जोधपुर पुलिस के संयुक्त अभियान में बीदरसर रोड से कुछ किलोमीटर की दूरी पर खेतों के बीच बनी एक झोंपड़ी से दबोचा गया।

कैलाश के साथ त्रिलोक नामक व्यक्ति को भी पकड़ा गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार दोनों को जोधपुर लाया गया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। कैलाश जाखड़ 14 जून को कोर्ट से फरार हो गया था।

पिछले कई दिनों से जोधपुर पुलिस की स्पेशल टीम बीकानेर में डेरा डाले हुए थी। रविवार को पुलिस को कैलाश जाखड़ के छिपे होने वाले स्थान का पता लगाया। रविवार देर रात पुलिस की टीम ने जाखड़ के ठिकाने को घेर लिया और उसे धर दबोचा।

बिश्ना ने दी ठिकानों की जानकारी -
कोर्ट परिसर से जाखड़ के फरार होने के बाद पुलिस ने पूर्व में गिरफ्तार मुख्य आरोपी बिश्नाराम विश्नोई से गहन पूछताछ की, जिसमें जाखड़ के ठिकानों की जानकारी मिली। इसके बाद हुई तगड़ी घेराबंदी के चलते जाखड़ को शेखावाटी इलाके से फरार होने का मौका नहीं मिला।

सशस्त्र हमलावर कोर्ट के बाहर फायरिंग कर जाखड़ को पुलिस हिरासत से भगा ले गए थे। फायरिंग से अदालत परिसर में अफरा तफरी मच गई थी। बिश्नाराम और कैलाश जाखड़ को जमीन की धोखाधड़ी के मामले में जोधपुर की अदालत में पेश किया गया था। पेशी के बाद चालानी गार्ड का दल बिश्नाराम और जाखड़ को लेकर जैसे ही अदालत से बाहर लेकर आई करीब आधा दर्जन सशस्त्र हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी।

इस दौरान एक हमलावर ने चालानी गार्ड के जवान के मुंह पर मुक्का मार कर कैलाश और बिश्ना को छुड़ा लिया था। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की थी। जवाबी फायरिंग से हमलावर घबरा गए थे। इस हड़बडाहट में बिश्ना पीछे रह गया, जिसे पुलिस ने फिर दबौच लिया लेकिन कैलाश फरार हो गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें