सोमवार, 2 जुलाई 2012

अरबाज की कार ने महिला को रौंदा

अरबाज की कार ने महिला को रौंदा

मुंबई। मुंबई में सेंट एंड्रयू चर्च के नजदीक रविवार रात 11 बजे बॉलीवुड फिल्मकार अरबाज खान की लैंड क्रूजर कार से टकराकर एक वृर्द्धा की मौत हो गई। दुर्घटना के समय अरबाज की कार बैंडस्टैंड स्थित उनके घर की ओर जा रही थी।

पुलिस ने सोमवार को बताया कि मृतक महिला की पहचान चंद्रबाला (70) के रूप में हुई है। उन्हें पुलिस कांस्टेबल और कुछ ऑटोरिक्शा चालक पास के भाभा अस्पताल ले गए। लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। कार अरबाज का ड्राइवर धनंजय पिम्पले चला रहा था। घटना की जांच कर रहे पुलिस के एक उच्चाधिकारी ने कहा कि पिम्पले ने इसके फौरन बाद थाने में आकर दुर्घटना की रपट लिखाई थी।

गाड़ी में और कोई नहीं था -
अधिकारी ने कहा, उसके साथ दो अन्य चश्मदीदों का बयान दर्ज कर लिया है, जो घटना के वक्त वहां मौजूद थे। हम गाड़ी के मालिक अरबाज और सोहेल खान (जो गाड़ी का इस्तेमाल कर रहे हैं) का बयान भी दर्ज करेंगे। उन्होंने इस बात की पुष्टि की है कि गाड़ी में कोई और मौजूद नहीं था और न ही पिम्पले ने गाड़ी चलाने के दौरान कोई नशा किया था। अधिकारी ने कहा कि इसकी पुष्टि के लिए उसके खून के नमूने परीक्षण के लिए भेज दिए हैं। हालांकि एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा था कि दुर्घटना के समय गाड़ी में सोहेल मौजूद थे।

ड्राइवर को मिली जमानत -
पिम्पले को सोमवार दोपहर दण्डाधिकारी के समक्ष पेश किया गया था। पिम्पले के वकील जमीर खान ने मीडिया को बताया कि सुनवाई के बाद पिम्पले को नौ जून तक के लिए पुलिस की हिरासत में ले जाया गया लेकिन कुछ देर बाद उसे जमानत मिल गई।

टक्कर नहीं मारी महिला सामने आ गई थी: सलीम -
इस घटना पर सलीम खान और उनके बेटे अरबाज खान, सलमान खान और सोहेल खान ने अफसोस जताया है। घटना के बाद अरबाज के पिता प्रख्यात पटकथा लेखक सलीम खान ने यह दावा किया कि महिला गाड़ी के सामने आ गई थी न कि उसे टक्कर मारी गई थी जैसा कि आस-पास के लोग दावा कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ""यह बहुत दुखद है, महिला अचानक से गाड़ी के सामने आ गई और गिर गई। चालक ने फौरन गाड़ी को ब्रेक लगाया और पुलिस को घटना की जानकारी दी।""

मीडिया की आलोचना की -
सलीम ने मीडिया की भी आलोचना की और कहा कि मीडिया उस गरीब महिला के घर वालों का पता लगाने की बजाए सारा ध्यान उनके प्रतिष्ठित परिवार के ऊपर लगा रहा है। उन्होंने बताया कि गाड़ी अरबाज की है परंतु कुछ समय से इसे सोहेल चला रहे हैं। घटना के समय गाड़ी में घर का कोई सदस्य मौजूद नहीं था।

भाई सलमान से भी हो चुकी है दुर्घटना -
इससे पहले उनके बड़े भाई सलमान (44) की कार से भी दुर्घटना हो चुकी है। सलमान ने 28 सितंबर, 2002 को अपनी लैंड क्रूसर एक बेकरी में घुसा दी थी जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई थी तथा चार घायल हो गए थे। ये लोग बेकरी के बाहर सो रहे थे।

सलमान की ब्लड रिपोर्ट में इस की पुष्टि हुई थी कि दुर्घटना के वक्त उन्होंने शराब पी रखी थी। दुर्घटना के आठ घंटे बाद सलमान ने दोपहर में सरेंडर किया था। इस मामले में सलमान के बॉडीगार्ड रविंद्र पाटिल ने गवाही दी थी कि दुर्घटना के समय सलमान गाड़ी चला रहे थे और वे शराब के नशे में थे। पाटिल की 2007 में मौत हो गई थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें