गुरुवार, 14 जून 2012

जोधपुर: पाल स्कूल का हेडमास्टर व क्लर्क निलंबित



जोधपुर. जिला कलेक्टर सिद्धार्थ महाजन ने आरएएस प्री-परीक्षा की ड्यूटी को गंभीरता से नहीं लेने के आरोपी पाल स्कूल के हेडमास्टर व क्लर्क को तत्काल निलंबित कर दिया है। वहीं, पीडब्ल्यूडी एवं कृषि विभाग के सहायक अभियंता और एक टीचर सहित तीन को कारण बताओं नोटिस दिए हैं।



एडीएम सिटी राजेंद्रसिंह राठौड़ ने बताया कि राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल, पाल के हेडमास्टर कन्हैयालाल तंवर व इसी स्कूल के क्लर्क योगेश माथुर को आरएएस प्री-परीक्षा में लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।



उन्होंने बताया कि हेडमास्टर ने इस स्कूल के 20 शिक्षकों को आरएएस प्री-परीक्षा की ड्यूटी लगने का आदेश एवं सूचना ही नहीं दी है। इस कारण 20 शिक्षक परीक्षा समय में केंद्रों पर उपस्थित नहीं हुए।



उन्होंने बताया कि हेडमास्टर तंवर की सरकारी ड्यूटी के प्रति लापरवाही का दूसरा नमूना यह देखने में आया है कि जिला शिक्षा अधिकारी गजरा चौधरी अथवा अन्य किसी सक्षम अधिकारी की अनुमति के बिना ही मुख्यालय छोड़ राज्य से बाहर हरिद्वार तीर्थ यात्रा करने चला गया है।



राठौड़ ने बताया कि क्लर्क योगेश माथुर ने इन 20 शिक्षकों की आरएएस प्री-परीक्षा में ड्यूटी होने का प्रशासनिक आदेश अपने हस्ताक्षरों से प्राप्त तो कर लिया। लेकिन लापरवाही की हद तब हो गई, जब इन शिक्षकों को परीक्षा ड्यूटी के लिए सूचना तक नहीं दी। इससे परेशानी हुई और परीक्षा के समय उन केंद्रों पर आनन-फानन में रिजर्व स्टाफ को भेजकर व्यवस्था करनी पड़ी।



पीडल्ब्यूडी व कृषि अभियंता को नोटिस



एडीएम सिटी ने बताया कि इस परीक्षा के पर्यवेक्षक एवं पीडब्लूडी के सहायक अभियंता संजय बोराणा व कृषि विभाग के सहायक अभियंता मनेाज गहलोत को कारण बताओ नोटिस दिया है। इन दोनों को सुबह 7.30 बजे परीक्षा केंद्र पर पहुंच व्यवस्था संभालनी थी। लेकिन ये दोनों पूरा एक घंटा दस मिनट लेट पहुंचे। इन दोनों को कारण बताओ नोटिस देने के साथ ही आज के लिए नॉन पेमेंट कर दिया गया है। इधर, राजकीय माध्यमिक विद्यालय सोढ़ों की ढाणी की अध्यापिका शशि दवे को भी लापरवाही बरतने के लिए नोटिस दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें