सोमवार, 28 मई 2012

शराब पीने से टोका था, इसलिए कर दी मनोहर सिंह की हत्या




शराब पीने से टोका था, इसलिए कर दी मनोहर सिंह की हत्या
नागौर/छोटी खाटू

राजपूत समाज के नेता देवी सिंह बड़ाबरा के पुत्र व होटल संचालक मनोहर सिंह की हत्या सिर्फ इस वजह से कर दी गई क्योंकि मनोहर सिंह ने कस्बे के हिस्ट्रीशीटर व हत्या के मुख्य आरोपी मोहन सिंह को होटल पर बैठकर शराब पीने से टोका था। जांच में जुटी खुनखुना पुलिस ने रविवार को यह खुलासा किया। फिलहाल पुलिस ने एक आरोपी को पकडऩे की बात कही है, जबकि मुख्य आरोपी समेत अन्य आरोपी अभी पुलिस गिरफ्त से दूर हैं।

खुनखुना थानाधिकारी जीवनराम चौधरी ने बताया कि नागौर रोड पर दीपेश्वर होटल चलाने वाले मनोहर सिंह (22) पुत्र देवी सिंह बड़ाबरा की शनिवार रात को तलवारों से हमला कर हत्या कर दी गई थी। मुख्य आरोपी मोहन सिंह रात को होटल पर बैठकर शराब पी रहा था। संचालक मनोहर सिंह ने आरोपी को शराब पीने से मना किया था। इस पर आरोपी मोहन सिंह गुस्सा होकर चला गया और करीब साढ़े दस बजे अपने पुत्र शक्ति सिंह, टीकू सिंह पुत्र प्रताप सिंह ,भाणु सायर सिंह व दो अन्य युवको के साथ तलवारों से लैस होकर वापस दीपेश्वर होटल आए। आरोपियों ने होटल पर आते ही मनोहर सिंह पर हमला कर दिया। इस दौरान हमलावारों ने मनोहर सिंह के दोनों हाथों व सिर पर वार किया व बगल में तलवार घोंप दी। आरोपियों ने बीच बचाव करने आए मनोहर सिंह के ताऊ के लड़के रामप्रताप सिंह व नौकर बाबूलाल मेघवाल पर भी हमला कर गंभीर घायल कर दिया था। इसके बाद उन्होंने होटल पर जमकर तोडफ़ोड़ की व भाग गए। राजपूत नेता के पुत्र की हत्या के बाद रविवार को छोटी खाटू में कई थानों की पुलिस व आरएसी को भी तैनात कर दिया गया। मौके पर आला पुलिस अधिकारी भी पहुंचे व हालात का जायजा लिया। रविवार सुबह छोटी खाटू सीएचसी पर मनोहर सिंह के शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया गया। मनोहर सिंह के शव को बडाबरा गांव लाया गया जहां पर अनेक नेताओं व ग्रामीणों के बीच गमगीन माहौल में शव का दाहसंस्कार किया गया। राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष लोकेंद्र सिंह कालवी, पूर्व मंत्री व भाजपा नेता युनूस खां, नारायण सिंह, दुर्ग सिंह चौहान, चेतन डूडी, श्याम प्रताप सिंह आदि ने इस घटना की निंदा की। कई नेता मनोहर सिंह के अंतिम संस्कार में भी शामिल हुए।

फिलहाल एक पकड़ में

इस प्रकरण में खुनखुना थाने में हत्या का मामला दर्ज हुआ है। पुलिस ने एक आरोपी टींकू सिंह को शनिवार रात को ही गिरफ्तार कर लिया था। मुख्य आरोपी मोहन सिंह समेत अन्य आरोपी अभी पकड़ में नहीं आए हैं। थानाधिकारी चौधरी ने बताया कि 5 टीमें गठित कर अलग अलग स्थानों पर भेजी गई है। गौरतलब है कि मुख्य आरोपी इस थाने का ही हिस्ट्रीशीटर है और उसके खिलाफ आठ मामले दर्ज हो रखे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें