बुधवार, 30 मई 2012

न्यूज़ इनबॉक्स जालोर-भीनमाल .. अपराध संवाददाता ..

जहरीला पदार्थ खाकर की आत्महत्या

डूंगरी  निकटवर्ती वेडिया गांव स्थित दुकान में मंगलवार को एक व्यक्ति ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। सरवाना पुलिस के अनुसार मृतक के पिता सोमारड़ी (बाड़मेर) निवासी हीराराम विश्नोई ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि कुछ दिन पूर्व बाकासर थाना (बाड़मेर) पुलिस ने चितरड़ी (बाड़मेर) निवासी लालाराम व ओमप्रकाश से डोडा पोस्त बरामद किया था।

दोनों व्यक्ति पिछले कुछ दिनों से उसके बेटे कृष्णाराम को माल पकड़वाने की बात को लेकर परेशान कर रहे थे। इसी परेशानी के चलते उसके बेटे कृष्णाराम (40) ने मंगलवार सवेरे करीब बारह बजे स्वयं की दुकान में जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने के बाद सरवाना थाने से एएसआई विरदसिंह, हैडकांस्टेबल लूणदान चारण व खेताराम मौके पर पहुंचे। घटनास्थल का मौका मुआयना कर पोस्टमार्टम के लिए शव को सांचौर ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
फरार युवती को पुलिस ने गिरफ्तार

भीनमाल शादी का झांसा देकर ठगी के मामले में एक साल से फरार युवती को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय के आदेश पर जेल भेजा है। पुलिस के अनुसार 2 मई 2011 को भीनमाल निवासी शैलेष कुमार पुत्र खीमराज कोठारी को शादी का झांसा देकर करीब साढ़े तीन लाख रुपए लेकर फरार होने के मामले में फरार आरोपी दीपिका पुत्री बन्नेसिंह बलई निवासी इंदौर (एमपी) को एएसआई दुर्गाराम ने गिरफ्तार कर न्यायालय के आदेश पर जेल भेजा। इस मामले में तीन आरोपियों की पूर्व में गिरफ्तारी हो चुकी है, जबकि पांचवीं आरोपी दीपिका की मां आशाबेन की मौत हो चुकी है।


फर्जी रजिस्ट्री के मामले में महिला सहित चार गिरफ्तार

भीनमाल कूटरचित दस्तावेज व एक ही नाम की दूसरी महिला द्वारा जमीन की फर्जी रजिस्ट्री करवाने के मामले में पुलिस ने एक महिला सहित चार जनों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार भीनमाल निवासी झका पुत्री कालाराम भील ने २ सितंबर २०११ को जरिए न्यायालय मामला दर्ज करवाया था कि सरहद भीनमाल में उसकी खातेदारी भूमि को राजपुरा निवासी खली उर्फ झका पुत्री कालाराम पत्नी हरचंदराम भील, भीनमाल निवासी तेजाराम पुत्र हिमताराम भील, रेखाराम पुत्र गणेशाराम भील और शैतानसिंह पुत्र वालसिंह ने फर्जी दस्तावेज व उसके बदले खली उर्फ झका ने उपपंजीयक कार्यालय में पेश होकर उसके खातेदारी जमीन की फर्जी रजिस्ट्री करवा दी। जांच के बाद एसआई तखतसिंह ने चारों को गिरफ्तार किया।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें