रविवार, 4 मार्च 2012

शूटिंग चैम्पियनशिप में गुजरात फ्रंटियर ने जीती रैना ट्रॉफी

शूटिंग चैम्पियनशिप में गुजरात फ्रंटियर ने जीती रैना ट्रॉफी



बाड़मेर  अखिल भारतीय इंटर फ्रंटियर सीमा सुरक्षा बल शूटिंग चैम्पियनशिप सीएसड्ब्ल्यूटी इंदौर में आयोजित हुई। प्रतियोगिता में 123 अंक प्राप्त कर गुजरात फ्रंटियर की शूटिंग टीम ने बेहतर प्रदर्शन करने के साथ जनरल रैना ट्रॉफी पर कब्जा किया।

24 से 29 फरवरी तक चली प्रतियोगिता में सीमा सुरक्षा बल के सभी फ्रंटियर की टीमों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में 107 अंक के साथ उत्तर बंगाल फ्रंटियर की टीम दूसरे स्थान पर रही, वहीं तीसरे स्थान पर 89 अंक प्राप्त करने वाली राजस्थान फ्रंटियर की टीम रही। टीम को पुरस्कार वितरण सीमा सुरक्षा बल के महानिरीक्षक यू.के बंसल भापुसे ने किया।गत वर्ष गुजरात फ्रंटियर की टीम आठवें स्थान पर रही। लेकिन इस बार कमांडेंट वीरेंद्र सिंह शेखावत के प्रशिक्षण व कोच एच.के हनीफ खान, सहायक कमांडेंट के निर्देशन में प्रतियोगियों ने कठिन परिश्रम व लगन के साथ इस बार पहला स्थान हासिल किया।प्रतियोगिता का सबसे अहम मैच जिसमें पूरा सेक्शन भाग लेता है उसमें 78 बटालियन जालीपा की टीम चैम्पियन रही।ओवरऑल जनरल रैना ट्रॉफी के अतिरिक्त मशीन कार्बाइन चैलेंज कप, कॉम्बेट ट्रॉफी व प्लाटून वेपन ट्रॉफी भी गुजरात फ्रंटियर की टीम ने जीती।

सेक्शन टीम के कप्तान शैलेंद्र सिंह यादव, सहायक कमांडेंट, कोच व फ्रंटियर के प्रतियोगियों को उनके आगमन पर 78 बटालियन जालीपा के प्रांगण में समादेष्टा वीरेंद्र सिंह शेखावत व सभी कार्मिकों का फूल मालाओं से स्वागत किया। यह पहला अवसर है जब गुजरात फ्रंटियर ने अखिल भारतीय स्तर की शूटिंग प्रतियोगिता जीती है। 78 बटालियन में प्रशिक्षित गुजरात फ्रंटियर की वालीबॉल टीम भी अंतर फ्रंटियर वालीबॉल चैंपियनशिप में हाल ही में विजेता रही। महानिरीक्षक गुजरात फ्रंटियर ए.के सिन्हा ने समादेष्टा 78 बटालियन को बधाई दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें