सोमवार, 2 जनवरी 2012

भंवरी मामला: मलखान को 16 जनवरी तक जेल


जोधपुर. भंवरी अपहरण मामले में सीबीआई सोमवार सुबह से पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा की पत्नी लीला मदेरणा से पूछताछ कर रही है। लीला मदेरणा को रविवार को भी सर्किट हाउस तलब कर आरोपी सहीराम विश्नोई से आमने-सामने कराया गया था। भंवरी और मदेरणा की आपत्तिजनक सीडी को लेकर सौदेबाजी हुई थी। इस सौदेबाजी में आशंका थी कि पैसों का लेन-देन लीला मदेरणा के मार्फत भी हो सकता है।

सीबीआई को अब तक पैसों के लेन-देन का सुराग नहीं मिला है इसलिए लीला को बार-बार बुला कर पूछताछ की जा रही है और सहीराम से आमने-सामने कराया जा रहा है।

मलखान समेत चार आरोपियों का मेडिकल:

लूणी विधायक मलखान सिंह को सोमवार दोपहर बाद कोर्ट में पेश किया गया जिसके बाद अदालत ने उन्‍हें जेल में भेजने के आदेश दिए। मलखान सिंह को 16 जनवरी तक जेल भेजा गया है। कोर्ट में पेश करने से पहले उनका मेडिकल कराया गया है। उनके साथ दूसरे आरोपी सहीराम विश्नोई, उमेशाराम और ओमप्रकाश का भी एमजीएच में मेडिकल कराया गया है।

हवाई सर्वे की स्टडी:

सीबीआई ने भंवरी का शव तलाशने के लिए रविवार को हाई रेज्यूलेशन कैमरे लगे रिमोट संचालित मिनी हैलीकॉप्टर से जालोड़ा के नहरी क्षेत्र का सर्वेक्षण किया था। सर्वेक्षण में आई तस्वीरों की एक्सपर्ट इंजीनियर स्टडी कर उस जगह को चिह्नित करने का प्रयास कर रहे हैं जहां भंवरी का शव दफन किया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें