मंगलवार, 1 नवंबर 2011

भंवरी को मार कर नर्मदा नहर में फेंका!

भंवरी को मार कर नर्मदा नहर में फेंका!
जयपुर। भंवरी देवी अपहरण कांड के मामले में सीबीआई ने खासे सबूत जुटा लिए हैं और जल्द ही बड़ा खुलासा कर सकती है। सूत्रों के अनुसार भंवरी अब जिंदा नहीं है। सीबीआई की अभी तक की जंाच में यह साफ हो गया है कि भंवरी को ठिकाने लगाने के लिए बीस लाख की सुपारी दी गई थी।

सूत्रों ने बताया कि भंवरी का बोलेरो गाड़ी में अपहरण कर उसे गुजरात ले जाया गया और बोलेरो में ही भंवरी की हत्या कर लाश को नर्मदा नहर में डाल दिया गया। सूत्रों ने बताया कि भंवरी की हत्या के खुलासे के बाद सीबीआई की एक टीम शहाबुद्दीन के ठिकानों से सबूज जुटा रही है। इसके अलावा सीबीआई संदेह के दायरे में आए विधायक मलखान सिंह के भाई परसराम विश्नोई पर भी शिकंजा कसने में जुटी हुई है।


तीन दिन में खोल दिए राज

सूत्रों ने बताया कि सीबीआई की विशेष्ा टीम ने शहाबुद्दीन से तीन दिन तक लगातार पूछताछ की थी। इस दौरान सच्चाई का पता लगाने के लिए शहाबुद्दीन का लाई डिटेक्टर टेस्ट सहित अन्य कार्रवाई भी की गई। अभी तक के पूछताछ में यह साफ हो गया है कि भंवरी देवी की हत्या कर लाश को नर्मदा नहर में ठिकाने लगा दिया गया है। पूछताछ में मिले तथ्यों की तस्दीक करने के लिए ही सीबीआई शहाबुद्दीन को गुजरात ले जाने के बाद वापस जोधपुर लेकर आई है।


बीस लाख की दी गई सुपारी

सूत्रों ने बताया कि भंवरी देवी को ठिकाने लगाने के लिए बीस लाख रूपए की सुपारी दी गई थी। इस मामले में सीबीआई आरोपी विधायक मलखान सिंह के भाई परसराम विश्नोई से पूछताछ भी कर चुकी है। सूत्रों ने बताया कि परसराम जोधपुर से मुंबई में मैड्रेक्स की गोलियों की तस्करी के मामले में भी खासा चर्चाओं में रहा था।


बोलेरो बनी सबूत की कड़ी

मालूम हो कि पड़ताल के दौरान बोलेरो में कुछ बाल व इंजेक्शन की खाली सीरिंज मिली थीं। इसी को आधार बनाकर सीबीआई ने अपनी तफ्तीश आगे बढ़ाई और कई स्तरों पर चली पूछताछ के बाद तकरीबन यह तय हो गया है कि भंवरी को अपहरण के बाद इंजेक्शन देकर या तो बेहोश किया गया या इंजेक्शन से ही उसे मार डाला गया। बाद में उसकी लाश को नर्मदा नहर में फेंक दिया गया।


जल्द ही खुलासा होगा

शहाबुद्दीन से दिल्ली में हुई पूछताछ में काफी महत्वपूर्ण जानकारियां मिली है। इनकी तस्दीक करवाई जा रही है। इसके बाद मामले का जल्द ही खुलासा कर दिया जाएगा।
- आरपी अग्रवाल, (संयुक्त निदेशक, सीबीआई)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें