सोमवार, 28 नवंबर 2011

अलवर में नाक काटने के फरमान से तनाव

अलवर में नाक काटने के फरमान से तनाव nose 2
अलवर। अलवर के लक्ष्मणगढ़ थाना क्षेत्र के दीवालीपहाड़ गांव में एक युवती से छेड़छाड़ करने पर पंचायत ने आरोपी युवक का नाक काटने का फरमान सुनाया। इस फरमान से गांव में तनाव व्याप्त हो गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि गांव में रविवार को मेव समुदाय के एक युवक द्वारा मीणा समुदाय की युवती के साथ छेड़छाड़ की घटना को लेकर मीणा समाज की पंचायत में अपना पक्ष रखने के लिए आरोपी युवक के पांच परिजनों को भी बुलाया गया।

काफी जद्दोजहद के बाद पंचायत ने आरोपी युवक की नाक काटने का फैसला सुनाया। युवक के परिजनों ने नाक काटने जैसी कड़ी सजा का विरोध करते हुए पंचायत से आग्रह किया कि सजा को अर्थदंड में बदल दिया जाए लेकिन पंचायत ने इसे मानने से इनकार कर दिया। इसके बाद पंचायत के सदस्य उžोजित हो गए और उन्होंने युवक के परिजनों के साथ मारपीट करके उन्हें भगा दिया।

इसके बाद आक्रोशित लोगों ने कुछ मकानों पर धावा बोल दिया और तोड़फोड़ की। दोनों गुटों में हुए संघर्ष में 12 से अधिक लोग घायल हो गए जिन्हें गांव के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही बडी संख्या मे पहुंचे पुलिसकर्मियों ने स्थिति पर काबू पाया। सूत्रों ने बताया कि पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी गांव में डेरा डाले हुए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें