मंगलवार, 1 नवंबर 2011

सिरोही न्यूज़ बॉक्स ...आज की खबरे सिरोही, १ नवंबर, २०११





जीप की टक्कर से बाइक सवार की मौत


रेवदर  कस्बे के मंडार रोड स्थित चाइना टाउन होटल के समीप बोलेरो जीप व मोटरसाइकिल के बीच भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी तेज थी कि मोटरसाइकिल सवार एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया।

पुलिस ने बताया कि दीपाराम पुत्र जैसा राम हीरागर निवासी मारोल ने रिर्पोट दर्ज करवाई कि मारोल निवासी माना राम पुत्र सोना जी व रामाराम पुत्र रणछोड़ रेबारी मोटरसाइकिल लेकर मारोल से रेवदर बुढ़ेश्वर महादेव मंदिर दर्शन करने जा रहे थे। चाइना टाउन होटल पर पानी पीने के लिए माना राम ने मोटरसाइकिल को होटल की ओर मोड़ा, जिस पर मंडार की ओर से आ रही बोलेरो जीप के चालक गुलजार अहमद निवासी बाड़मेर ने सामने से टक्कर मार दी। इससे मोटरसाइकिल सवार रामाराम पुत्र रणछोडऱाम रेबारी (24) की घटना स्थल पर ही मौत हो गई तथा मानाराम गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौपा दिया। गंभीर रूप से घायल माना राम को प्राथमिक उपचार के बाद उच्च उपचार के लिए अन्यत्र रेफर कर दिया।



तीन दिन पुराना शव मिला

आबूरोड शहर पुलिस को सोमवार सुबह धोबीघाट रेलवे कॉलोनी के एक खस्ताहाल कमरे से एक युवक का तीन दिन पुराना शव मिला। शव से आ रही दुर्गंध के कारण कॉलोनी के रहवासियों को पता चलने पर पुलिस को सूचना दी गई। आबूरोड शहर पुलिस थाने के सब इंस्पेक्टर थानाधिकारी बगड़ा राम विश्नोई ने मौके पर पहुंच घटनास्थल का मुआयना कर लोगों से पूछताछ की। इस पर लोगों ने बताया कि मृतक रानी निवासी रामजी भाई बैरवा है। पिछले लंबे समय से रेलवे के मकान में अनधिकृत रूप से रह रहा था। आदतन शराबी होने के कारण लोग इसका ध्यान कम ही रखते थे। नशे में इसकी कब मौत हो गई। इसका किसी को पता नहीं चल सका। सोमवार सुबह कमरे से दुर्गंध आने पर लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच पोस्टमार्टम करवा शव उसके नजदीकी रिश्तेदारों को सौंप दिया।



संदिग्ध रूप से घूमते युवक-युवती गिरफ्तार

सिरोही पालड़ी एम पुलिस ने पोसालिया में संदिग्ध रूप से घूम रहे युवक व युवती को गिरफ्तार कर उपखंड अधिकारी की न्यायालय में पेश किया। वहां से उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया। पुलिस के अनुसार पोसालिया निवासी कन्हैयालाल मेघवाल पुत्र मना राम मेघवाल एक युवती को साथ लेकर पोसालिया की तरफ जा रहा था। इसी दौरान किसी ने पुलिस को टेलीफोन पर सूचना दी कि कन्हैयालाल किसी अजनबी लड़की को साथ लेकर घूम रहा है। इस पर पुलिस ने दोनों को कस्बे के पास रोक पूछताछ की तो युवती संतुष्टि पूर्ण कोई जवाब नहीं दे सकी। पुलिस ने दोनों को संदिग्ध रूप से घूमते पाए जाने पर गिरफ्तार कर लिया। युवती ने पुलिस को बताया कि वह मुंबई निवासी है, तथा उसके रिश्तेदार के यहां अक्सर आती रहती है। यहां कन्हैयालाल जो कि एक होटल में काम करता है उससे कुछ दिनों पूर्व ही उसका परिचय हुआ था। आज वह उसी के घर पोसालिया जा रही थी। लेकिन रास्ते में ही उन्हें पुलिस ने संदिग्ध मानते हुए गिरफ्तार कर लिया।


विक्षिप्त ने काटी गले की नस

आबूरोड मानपुर चौराहा पर विक्षिप्त ने आत्म हत्या करने के लिए खुद के गले की नस काट ली। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। मानपुर चौराहे पर सोमवार शाम 5 बजे बाबू पुत्र सवा बजानिया ने खुद के गले की नस काट ली। काफी खून बहने से वह बेसुध होकर मानपुर चौराहे पर गिर गया। घटना की जानकारी मिलते ही शहर थाने के अधिकारी मानपुर चौराहे पहुंचे। वहां उन्होंने लहुलुहान हालत में अस्पताल पहुंचाया। वहां डॉ. एम एल हिंडौनिया ने उसका उपचार शुरू कर उसे होश में लाएं। डॉक्टर ने बताया कि घायल की मनोस्थिति सही नहीं होने से उसने गले की नस काट ली होगी, उसका इलाज किया जा रहा है।

नहीं दिखी मानवीय संवेदनाएं

शहर के व्यस्ततम चौराहे पर यातायात के बीच बाबू ने आत्महत्या करने के लिए गले की नस काट ली। लहुलुहान होकर वह वही गिर पड़ा। इतनी भीड़ होने के बावजूद किसी ने भी एम्बुलेंस 108 अथवा पुलिस को सूचना नहीं दी। थानाधिकारी शहर हरिकिशन गौड़ के वहां पहुंचने के बाद भी घायल को अस्पताल पहुंचाने में सहायता करने के लिए वहां कोई नहीं आया। इसी दौरान पुलिस उप अधीक्षक पन्नालाल मीणा संयोगवश वहां से गुजरे उन्होंने वाहन को रुकवाया। दोनों वाहनों के चालक, थानाधिकारी व उपअधीक्षक ने जीप में डालकर उसे अस्पताल पहुंचाया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें