गुरुवार, 3 नवंबर 2011

भंवरी देवी अपहरण कांड ....मलखान सिंह की बहन इन्दिरा देवी सेपूछताछ

जोधपुर की नर्स भंवरी देवी के संदिग्ध परिस्थितियों में लापता होने के मामले की जांच कर रहे केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के एक दल ने एक आरोपी मलखान सिंह की बहन इन्दिरा देवी से गुरुवार को यहां पूछताछ की।सीबीआई सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मलखान सिंह की बहन इंदिरा देवी को पूछताछ के लिए सर्किट हाउस में बुलाया गया। सीबीआई का एक दल इंदिरा देवी से पूछताछ कर रहा है।


सीबीआई के एक दल ने बुधवार को आरोपी सोहन लाल बिश्नोई के कुछ रिश्तेदारों से पूछताछ की। इस दल ने भंवरी के पति अमरचंद, वीडियो एल्बम के निर्माता राजेश परिहार सहित इस मामले से जुड़े कई अन्य लोगों से भी सवाल जवाब किए हैं। सोहन लाल विश्नोई न्यायिक हिरासत में है।

नर्स भंवरी देवी के संदिग्ध परिस्थितियों में लापता होने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस प्रकरण में मुख्य आरोपी समझे जाने वाले शहाबुददीन ने मेट्रोपोलियन मजिस्ट्रेट (आर्थिक अपराध) की अदालत में 22 अक्तूबर को आत्मसमर्पण किया था और इन दिनों वह सीबीआई की हिरासत में है।

सीबीआई ने लापता भंवरी देवी और इस मामले के एक आरोपी सही राम के बारे में पुख्ता सूचना देने वाले को क्रमश: पांच लाख रुपये और एक लाख रुपये का ईनाम देने की घोषणा की है।

भंवरी देवी के पति अमरचंद ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा और उनके सहयोगियों के इशारे पर भंवरी का अपहरण किया गया। इसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महिपाल मदेरणा को मंत्री पद से बर्खास्त किया था। हालांकि गहलोत ने इससे पहले महिपाल मदेरणा को अपने पद से त्यागपत्र देने की सलाह दी थी।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें