मंगलवार, 1 नवंबर 2011

रिश्वत लेने वाले एसडीएम व रीडर को जेल भेजा

जोधपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने भूमि रूपांतरण के लिए 30 हजार रुपए की रिश्वत लेने वाले पाली जिले के रोहट एसडीएम चूनाराम विश्नोई व उनके रीडर मोहम्मद उमर को मंगलवार दोपहर जेल भेज दिया है। इन दोनों को सोमवार शाम को गिरफ्तार किया था।



ब्यूरो के डीआईजी संजीब कुमार नार्जारी ने बताया कि जाखण निवासी भंवरसिंह के रिश्तेदारों ओमाराम, रपू देवी, समूड़ीदेवी व बींजाराम की कृषि भूमि का आवासीय भू रूपांतरण करने के लिए एसडीएम के रीडर उमर 60 हजार रुपए मांगे थे। एडवांस के तौर पर उसने 10 हजार रुपए भी ले लिए। शेष 30 हजार रुपए देने से पहले ब्यूरो को शिकायत कर दी।
ब्यूरो टीम ने सोमवर को परिवादी को 30 हजार रुपए देकर एसडीएम कोर्ट भेजा। उमर ने रिश्वत राशि लेकर एसडीएम चूनाराम को फोन किया जिस पर एसडीएम यह राशि उमर को अपने पास रखने की बात कही। फिर रीडर आल्टो कार में करीब 50 मीटर दूरी पर जाकर उतर गया और अपने परिचित वकील मदनदास वैष्णव की मोटरसाइकिल पर बैठ गया और रुपए वैष्णव की जेब में डाल दिए। ब्यूरो टीम ने उन्हें रुकवा कर रिश्वत राशि बरामद की।



वकील ने यह राशि रीडर की होना बताया। फिर ब्यूरो टीम ने रीडर व एसडीएम चूनाराम को भी गिरफ्तार कर लिया। दोनों को रात में उदयमंदिर थाने रखा गया। मंगलवार दोपहर कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें