बुधवार, 2 नवंबर 2011

छह मकानों के ताले तोड़कर करीब चार लाख मूल्य की चांदी व सोने के जेवरात व नकदी चुरा ले गए


भीनमाल नगर सहित उपखंड क्षेत्र में बढ़ती चोरियां थमने का नाम नहीं ले रही हैं, जिसको लेकर आमजन में भय व आक्रोश बढ़ता जा रहा है। सोमवार रात को निकटवर्ती जुंजाणी गांव में चोर छह मकानों के ताले तोड़कर करीब चार लाख मूल्य की चांदी व सोने के जेवरात व नकदी चुरा ले गए।

सूचना पर पुलिस ने घटना स्थल का मौका मुआयना कर जांच प्रारंभ कर दी। इधर, घटना को लेकर ग्रामीणों ने आक्रोश जताया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार सोमवार रात को चोरों ने जुंजाणी निवासी छैलसिंह पुत्र माधुसिंह राजपूत के मकान के ताले तोड़कर तीन किलो चांदी व ५ तोला सोने के जेवरात, बाबूलाल पुत्र मसराराम सोनी के घर के ताले तोड़कर ५ हजार रुपए नकद, ढाई सौ ग्राम चांदी के जेवर, रमेशकुमार पुत्र मसराराम सोनी के घर के ताले तोड़कर डेढ़ किलो चांदी के जेवरात चुरा लिए। चोरों ने कांतिलाल व हकमाराम पुत्र गलबाराम सोनी के मकान के ताले तोड़कर अलमारी खंगाली, लेकिन इस घर से कोई सामान चोरी नहीं हुआ, जबकि घेवरचंद पुत्र ऊकचंद जैन के देशावर होने की वजह से चोरी हुए माल का ब्यौरा नहीं मिल पाया है। घटना की सूचना पर एएसआई दुर्गाराम मय पुलिस दल ने मौके पर पहुंचकर मौका मुआयना किया। इन छह मकान मालिकों की तरफ से बाबूलाल सोनी ने रिपोर्ट पेश कर मामला दर्ज करवाया। इधर, एक साथ छह मकानों के ताले टूटने से नाराज ग्रामीणों ने जोरदार आक्रोश जताकर आरोपियों के शीघ्र गिरफ्तार नहीं होने पर धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी।

ग्रामीणों ने जताया फेरी वालों पर शक : गांव में चोरी के इस मामले में ग्रामीणों ने फेरी वालों पर शक जाहिर किया है। ग्रामीण भीमसिंह और पारसमल सोनी सहित दर्जनभर ग्रामीणों ने बताया कि गांव में अक्सर घरेलू सामान, गूंद, आयुर्वेदिक दवाइयां, झाडू, बर्तन व कपड़े बेचने के लिए फेरी वाले आते हैं। जो सामान बताने के बहाने घरों में बैठ जाते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि ऐसे लोगों की संबंधित पुलिस थाने में कोई जानकारी नहीं होने के कारण वे वारदात को अंजाम देकर भाग जाते हंै।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें