मंगलवार, 29 नवंबर 2011

माउंट में बादल छाए, ठंड का असर बरकरार


माउंट में बादल छाए, ठंड का असर बरकरार

दो डिग्री सेल्सियस तापमान में बढ़ोतरी के बावजूद हिल स्टेशन पर ठंड का असर

पिछले एक सप्ताह से न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक थमा, अलाव जले

माउंट आबू हिल स्टेशन पर सोमवार को सूर्य उदय के साथ ही शुरू हुआ सर्द हवाओं का दौर दिनभर जारी रहा। इससे सर्दी का असर तेज हो गया। अल सुबह माउंट की वादियां धुंध की आगोश में लिपटी रही। सुबह के समय सड़क के किनारे लोग सर्दी से बचाव को लेकर अलाव तापते नजर आए। वहीं स्कूल जाने वाले बच्चे गर्म लबादों से ढके रहे।

पारे में दो डिग्री उछाल

आसमान में बादल छाए रहने से हिल स्टेशन के तापमान में दो डिग्री सेल्सियस का उछाल दर्ज किया गया। सोमवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री एवं न्यूनतम 10 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि रविवार को अधिकतम तापमान 23 डिग्री व न्यूनतम 8 डिग्री सेल्सियस था। पारे में एकाएक गिरावट होने के बावजूद माउंट आबू में ठंड का असर बरकरार रहा। ठंड से बचने के लिए लोगों ने सुबह-शाम अलाव का सहारा लिया।

दिनचर्या में बदलाव

सर्दी का मौसम शुरू होने के साथ ही लोगों की दिनचर्या भी बदलने लगी है। सर्दी का असर तेज होने से देर सुबह तक लोग रजाइयों में दुबके रहे। रात को बाजार में दुकानें जल्दी बंद हो जाने से सन्नाटा पसर जाता है। शाम के समय गर्म पकौड़ों व पकवान की दुकानों पर भीड़ नजर आई। पर्यटन स्थल पर घूमने आए सैलानी भी मौसम में बदलाव के साथ गर्म लबादे पहनकर ही बाहर निकले।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें