सोमवार, 28 नवंबर 2011

कहानी पूरी फिल्मी, अस्पताल में दूल्हा- दुल्हन का अनोखा विवाह!


अहमदाबाद। बॉलीवुड फिल्म ‘विवाह’ की कहानी से मेल खाता एक वाकया शहर में शनिवार को सामने आया। शादी के चार दिन पहले ही दुर्घटनावश जल गई दुल्हन से दूल्हे ने अस्पताल के वार्ड में ही निकाह किया। अस्पताल के वार्ड में जैसे ही युवक ने निकाह कुबूल किया, अस्पताल में मौजूद सभी लोगों की आंखें नम हो गईं।शहर के वटवा इलाके में मस्जिद के पास रहने वाली तस्लीमाबानु (22) की सगाई डेढ़ वर्ष पहले मोहम्मद युनुस पटेल (26) से हुई थी। इसके अंतर्गत 26 नवंबर को इनका निकाह पढ़ा जाना था। विवाह के अवसर पर घर पर कई सगे-संबंधी भी पहुंच चुके थे। लेकिन विवाह के 4 दिन पहले यानी की 22 नवंबर को स्टोव में तेल भरते समय अचानक लगी आग से तस्लीमा के हाथ, गला और चेहरा जल गया। तस्लीमा को शहर के एलजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।
इधर तस्लीमा के परिजन यही सोच रहे थे कि अब यह निकाह नहीं हो पाएगा। आमतौर पर ऐसी स्थिति में तो युवक शादी के लिए तैयार भी नहीं होता। लेकिन युनुस ने निकाह का फैसला बरकरार रखा। युनुस के परिजनों ने भी उसकी इच्छा का मान रखा और शादी के लिए तय किए गए 26 नवंबर के दिन बारात एलजी अस्पताल पहुंच गई। अस्पताल के वार्ड में सगे-संबंधियों सहित अस्पताल के स्टाफ की उपस्थित में मौलवी ने इनका निकाह पढ़ा। जैसे ही मौलवी के पूछने पर युनुस ने कहा.. ‘मुझे निकाह कुबूल है’, अस्पताल में मौजूद सभी लोगों की आंखें नम हो गईं।
मैं तस्लीमा से सच्च प्रेम करता हूं, मुसीबत में मैं उसका साथ नहीं दूंगा तो कौन देगा?

मैंने तस्लीमा से शादी का वादा किया था। फिर मैं अपने वादे से मुकर कैसे सकता हूं। मैं उससे सच्च प्रेम करता हूं, मुसीबत में मैं उसका साथ नहीं दूंगा तो कौन देगा? -युनुस पटेल (दूल्हा)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें