रविवार, 30 अक्तूबर 2011

फर्जी आईडी पर ली सिम से किया था पाक में संपर्क


फर्जी आईडी पर ली सिम से किया था पाक में संपर्क
श्रीगंगानगर सीमा पार से आ रही अवैध सामान की खेप लेने की फिराक में बीएसएफ के हाथ लगे निशानसिंह उर्फ सोनू ने किसी दूसरे व्यक्ति की आईडी पर सिम लेकर पाकिस्तान में कई बार संपर्क किया था। पुलिस, बीएसएफ और खुफिया एजेंसियों की पूछताछ में निशानसिंह ने कुछ खास नहीं बताया है। निशानसिंह के कुछ बताने पर ही कार्रवाई आगे बढ़ सकती है। उससे सोमवार को फिर खुफिया एजेंसियों के प्रतिनिधि संयुक्त रूप से पूछताछ (जेआईसी) करेंगे।

सूत्रों के अनुसार, अब तक हुई पूछताछ में सामने आया है कि निशानसिंह कई दिनों से पाकिस्तान से अवैध हथियारों व मादक द्रव्यों की खेप लेने का प्रयास कर रहा था। इसी दौरान उसने पाकिस्तान में हथियार और मादक पदार्थ सप्लाई करने वाले गिरोह से संपर्क किया। पंजाब बॉर्डर पर चौकसी ज्यादा होने पर उसने डिलीवरी प्वाइंट बदल दिया, फिर मदेरां बॉर्डर पर डिलीवरी देना तय हुआ। यहां वह निर्धारित समय से कुछ लेट हो गया। इसी कारण पाकिस्तान की ओर से डिलीवरी देने आए लोग बार-बार सीमा पार तारबंदी के पास मंडराते रहे। उनकी हरकत बीएसएफ को नजर आ गई।

निशानसिंह से मिली सिम की कॉल डिटेल निकलवाने पर सामने आया है कि उसने यह सिम पंजाब के किसी ग्रामीण के नाम पर ली है। इससे बरामद हुई मोटरसाइकिल उसी की है। बीएसएफ ने 22 अक्टूबर की रात को मदेरां के पास बॉर्डर एरिया में निशानसिंह निवासी पल्लामेघा को पकड़ा था। इसी दौरान सीमा पार तारबंदी के पास पाकिस्तान के कुछ व्यक्ति सामान लेकर आए थे। निशानसिंह के अनुसार, वह अपने साथी के साथ पाकिस्तान से आने वाली हथियारों व मादक पदार्थों की खेप लेने आया था। बीएसएफ की कार्रवाई के दौरान उसका साथी फरार हो गया।

पूछताछ जारी

सीमा क्षेत्र में पकड़े गए युवक से अभी पूछताछ चल रही है। अगले दिनों में जेआईसी फिर शुरू होगी। इसमें मामला कुछ स्पष्ट होने की संभावना है।

रुपिंद्रसिंघ, एसपी, श्रीगंगानगर।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें