रविवार, 30 अक्तूबर 2011

सामने आया पुलिस का गंदा चेहरा, बार गर्ल्स को पकड़ा लेकिन..

चंडीगढ़. फतेहगढ़ चूड़ियां रोड स्थित शालीमार रिजॉर्ट में चल रही हाई प्रोफाइल गैंबलिंग नाइट में पुलिस रेड की परतें अब खुलने लगी हैं। जिन मुलाजिमों पर पुलिस अधिकारियों ने बिना वजह कार्रवाई की, उन्हीं ने मामले की सच्चाई सामने लानी शुरू की है। रेड से मिले सवा करोड़ रुपए हड़पने के बाद 14 बार गर्ल्स को बिना कार्रवाई छोड़ दिया गया।
इन बार गर्ल्स में चार रशियन गर्ल्स थीं, जिनके पास पासपोर्ट तक नहीं थे। वहीं इस मामले में अब पुलिस कमिश्नर आरपी मित्तल कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है, लेकिन खुफिया विभाग ने भी अपनी रिपोर्ट में गैंबलिंग नाइट में बार गर्ल्स की पुष्टि और बिना कार्रवाई छोड़ने की बात लिखी है।

नाम न छापने के आग्रह पर रेड करने वाले पुलिस मुलाजिमों ने कहा कि रेड के दौरान अर्धनग्न हालत में 14 बार गर्ल्स पकड़ी गई थीं। इनमें 10 भारतीय व चार रशियन थीं। इनकी उम्र सोलह से 20 वर्ष के बीच थी।

बार गर्ल्स को जब चौकी ले जाया गया तो पता चला कि उन्हें यहां लाने वाला फरीदाबाद का एक दलाल था। उन्हें एक रात के 25 हजार से एक लाख रुपए दिए जाने थे। बताया जा रहा है कि मौके से काबू चार रशियन गर्ल्स से पूछताछ के दौरान पता चला था कि उनमें से दो के पास पासपोर्ट भी नहीं था।

जिन दो के पास पासपोर्ट थे, उनका वीजा खत्म हुए दो साल से अधिक हो चुका था। ऐसे में उनका भारत में रहना सुरक्षा पर सवाल खड़े करता है। इस संबंध में पुलिस कमिश्नर आरपी मित्तल ने कहा कि मामले की जांच चल रही है। ऐसे में मैं कोई बयान नहीं दे सकता।

कई अफसर सस्पेंड

अमृतसर में रेड के दौरान मिली राशि पुलिस अधिकारियों द्वारा गायब करने के मामले में एडीसीपी बहादुर सिंह, एसीपी ट्रैफिक और नॉर्थ जसवंत सिंह गिल, चौकी इंचार्ज एएसआई राजविंदर कौर, जगबीर सिंह एसएचओ गेट हकीमा, सदर थाना एएसआई बचन सिंह सस्पेंड हुए हैं। इस मामले में अभी कई और अफसर सस्पेंड हो सकते हैं।

हमारे पास हैं सुबूत

रेड के दौरान पुलिस ने मौके से 14 बार गर्ल्स, जिनमें चार रशियन बिना पासपोर्ट के काबू की थी। इन्हें बिना कार्रवाई पुलिस ने छोड़ दिया। इस बात के हमारे पास पुख्ता सबूत हैं और इन सबूतों को जल्द ही लोगों के सामने लाया जाएगा।

- सर्बजीत सिंह, चीफ इन्वेस्टीगेटर, पंजाब ह्यूमन राइट आर्गेनाइजेशन

ऐसे मामलों में पुलिस को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। जहां तक पुलिस की मिलीभगत से जुआ चलने का मामला है, दोषी पाए जाने पर किसी भी अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा और उसके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस बारे में डीजीपी को भी ध्यान देने को कहा गया है।

- सुखबीर सिंह बादल, उप मुख्यमंत्री, पंजाब

यह था मामला

फतेहगढ़ चूड़ियां बाईपास स्थित शालीमार रिजोर्ट में हाई प्रोफाइल गैंबलिंग नाइट पर आठ व नौ अक्तूबर की रात जिला पुलिस के पूर्व एडीसीपी बहादुर सिंह, एसीपी जसवंत सिंह, इंस्पेक्टर जगबीर सिंह, इंस्पेक्टर कमलदीप कौर, राजपाल कौर, सोहन सिंह, उनके रीडर और गनमैन ने रेड की थी। पुलिस ने रेड में 43 लोगों पर केस दर्ज कर सात लाख की बरामदगी दिखाई थी।

पुलिस पर सवा करोड़ गायब करने और कई रईसजादों को बिना कार्रवाई छोड़ने के आरोप लगे थे। मामला उजागर होने के बाद आरोपी अधिकारियों व मुलाजिमों को सस्पेंड किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें