रविवार, 30 अक्तूबर 2011

ये है असली मोहब्बतः ट्रेन से कटा नाग और गम में ट्रैक पर पहुंच गई नागिन!

इटारसी/भोपाल। शनिवार सुबह करीब 8 बजे गरीबी लाइन स्थित रेलवे ट्रैक पर एक सांप ट्रेन से कट गया। कुछ ही देर बाद उस नाग के पास एक नागिन आकर बैठ गई।
चर्चा शहर में फैलते ही सैकड़ों की संख्या में लोग नागिन को देखने पहुंचने लगे। कुछ ही देर में यह स्थान लोगों की आस्था का केंद्र बन गया और लोग पूजा-पाठ में जुट गए। रेलवे ट्रैक के पास एक सांप कटा हुआ पड़ा था तो नागिन मृत सांप से लिपटी हुई दिख रही थी।

गरीबी लाइन के अजय सोनकर ने बताया कि सुबह करीब 8.30 बजे कुछ लोगों ने सबसे पहले यह नजारा देखा। जिसकी खबर फैलने के बाद लोगों की भीड़ बढ़ती चली गई। गरीबी लाइन, बंगाली कालोनी, न्यास कालोनी, झुग्गी बस्ती इलाके सहित पीपल मोहल्ला से लोगों का हुजूम रेलवे ट्रैक पर सांप के जोड़े को देखने पहुंच गया। कई लोगों ने तो ट्रैक पर नारियल फोड़े, फूल चढ़ाए और प्रसाद बांटे।

इस दौरान ट्रैक से आने-जाने वाली ट्रेनों को भी धीमी गति से चलाने की नौबत आई। तीन घंटे तक ट्रैक पर लोगों की भीड़ लगी रही। रेल यातायात में आ रही परेशानी को देखते हुए सिटी पुलिस और वन अमला मौके पर पहुंचा। सुबह करीब 11.30 बजे जीवित सांप पास ही की झाड़ियों में चला गया। वन अमले ने मृत सांप का दाह संस्कार किया। वन विभाग के रेंजर एके दीक्षित ने बताया कि जीवित सांप भीड़ के हटते ही रेलवे ट्रैक से लगी झाड़ियों में चला गया। मृत सांप का दाह संस्कार करा दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें