गुरुवार, 29 सितंबर 2011

बाड़मेर न्यूज़ बॉक्स .........आज की तजा खबरे ...crime news




डिस्कॉम का स्टोर कीपर निलंबित

स्टॉक में अनियमितता पाए जाने पर हुई कार्रवाई

बाड़मेर डिस्कॉम के स्टॉक में अनियमितता के एक मामले में तत्कालीन स्टोर कीपर को सस्पेंड किया गया है। निगम की लाखों रुपए की सामग्री के गबन को लेकर चल रही जांच के दौरान यह कार्रवाई की गई है। डिस्कॉम सूत्रों के मुताबिक जोधपुर डिस्कॉम के बाड़मेर ग्रामीण उपखंड में कुछ समय पूर्व फीडर रिनोवेशन प्रोग्राम कार्यक्रम के तहत एल एंड टी कंपनी को काम का टेंडर दिया गया। कंपनी ने काम पूरा कर सामग्री वापस स्टोर में जमा करा दी। लेकिन गत वर्ष ऑडिट में सामग्री स्टोर में नहीं मिली। जिस पर ऑडिट टीम ने पैरा बनाकर एईएन से जवाब-तलब किया। जिसके बाद गबन का मामला सामने आया। मामले की जांच के दौरान मंगलवार को अधिशाषी अभियंता बाड़मेर की ओर से तत्कालीन स्टोर कीपर किशोर दवे को सस्पेंड किया गया है।


टैंकर की चपेट में आने से युवक की मौत

धोरीमन्नात्न धोरीमन्ना बस स्टैंड के निकट चौराहा पर खड़े युवक को मंगलवार रात दस बजे टैंकर ने कुचल दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। अस्पताल ले जाते समय उसने दम तोड़ दिया। पुलिस के अनुसार नवातला निवासी गजेंद्र पुत्र जाला राम जाट ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसका चचेरा भाई गोपाल पुत्र भंवराराम जाट धोरीमन्ना बस स्टैंड से सब्जी लेकर वापस लौट रहा था। उस दौरान तेज गति से आ रहे टैंकर ने युवक को कुचल दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गोपाल का प्राथमिक उपचार कराया।बाद में उसे गंभीर अवस्था में सांचौर ले जाया जा रहा था कि बीच रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। पुलिस ने टैंकर जब्त कर लिया है।

चोरी की बोलेरो बरामद, एक गिरफ्तार

धोरीमन्ना पुलिस ने धोरीमन्ना कस्बे से चोरी की बोलेरो के साथ एक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार बोलेरो की आगे की नंबर प्लेट खोली हुई व पीछे के नंबर प्लेट पर नंबर मिटाए हुए थे। चालक कस्बे में बोलेरो की नंबर प्लेट लगवा रहा था। इसी बीच मिली सूचना पर पुलिस वहां पहुंच चालक लकड़ासर निवासी चुना को गिरफ्तार कर लिया। बोलेरो में जैसलमेर की एक आरसी मिली है।


बोलेरो पलटी चालक सहित दो घायल

बाड़मेर बाड़मेर से धोरीमन्ना की ओर जा रही एक बोलेरो पलटने से चालक सहित दो जने घायल हो गए। सनावड़ा निवासी प्रहलादराम ने बताया कि बुधवार सुबह पांच बजे सनावड़ा श्मशान घाट के निकट तेज गति से जा रही एक बोलेरो पलट गई। इसकी सूचना उन्होंने 108 एंबुलेंस को दी मगर एंबुलेंस के समय पर नहीं पहुंचने पर सनावड़ा निवासी चिमाराम जाखड़ ने घायलों को अपनी जीप में लेकर बाड़मेर अस्पताल के लिए रवाना हुए। इसी बीच कुछ दूरी पर ही 108 एंबुलेंस के सामने आने के बाद घायलों को एंबुलेंस से बाड़मेर ले जाया गया जहां से चालक सलीम पुत्र कासिम खां व सदराम तेली को फै्रक्चर होने पर बाड़मेर से डीसा रेफर कर दिया गया।

मारपीट में एक घायल

धोरीमन्ना थाना क्षेत्र के लुखू गांव में एवड़ को घर ले जाते समय रास्ते में एक जने ने उस पर लाठियों से हमला कर घायल कर दिया। लुखू निवासी भैराराम पुत्र गोरधन राम ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि वह अपने एवड को धोरों से घर ले जा रहा था। इस बीच रास्ते में आदर्श लुखू निवासी भैराराम पुत्र लुंबाराम ने उस पर लाठियों से हमला कर दिया जिससे वह घायल हो गया। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया तथा हमलावर को गिरफ्तार कर लिया।मामले की जांच शुरू कर दी है।


टांके में गिरने से महिला की मौत

हीरा की ढाणी ग्राम पंचायत खोखसर पश्चिम में बुधवार को एक विवाहिता की टांके में गिरने से मौत हो गई। गिड़ा थाना के हैड कांस्टेबल मगाराम ने बताया कि पप्पूराम जाट ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी पत्नी रुखमों देवी (30) सुबह घर के निकट बने टांके में पानी भरने गई थी। पैर फिसल जाने से टांके में डूब गई जिससे उसकी मौत हो गई। शव को बाहर निकाल पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया।

पुलिस ने मर्ग दर्जकर जांच शुरू कर दी है।


ट्रक की टक्कर से चार घायल

बाड़मेर नेशनल हाइवे 15 पर शाम साढ़े छह बजे ट्रक की चपेट में आने से चार जने घायल हो गए। जानकारी के अनुसार तिलक नगर बाड़मेर से स्कूटी पर बालोतरा जा रही कुनणी चौधरी (24) पत्नी शेराराम चौधरी, अनीता चौधरी (21) पत्नी भंवर, बाबूलाल (19) पुत्र दलाराम एवं हर्ष (2) पुत्र भंवर को बीएसएफ गेट के पास में पीछे से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी। जिससे वह घायल हो गए। घायलों को एंबुलेंस ने राजकीय अस्पताल पहुंचाया गया। जहां इनका उपचार किया जा रहा है।

टांके लगाते समय चली गई लाइट: जब डॉक्टर मरीजों को टांके दे रहे थे इसी बीच लाइट चली गई। लाइट का प्रबंध न होने के कारण डॉक्टर को टॉर्च की रोशनी में टांके लगाने पड़े। दस मिनट के बाद लाइट आई। ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब टांके लगाते समय लाइट गई हो।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें