बुधवार, 28 सितंबर 2011

हिस्ट्रीशीटर की गोली मार हत्या

हिस्ट्रीशीटर की गोली मार हत्या

जयपुर। जालूपुरा क्षेत्र में मंगलवार शाम बाइक पर आए नकाबपोश हमलावरों ने एक युवक की गोली मार कर हत्या दी। हमलावर हवाई फायर करते हुए भाग निकले। गोली का शिकार गजेन्द्र सिंह उर्फ बंटी सोढ़ाला थाने का आदतन अपराधी है।

उस पर नजदीक से दो गोलियां मारी गई, जिससे घटना स्थल पर ही मौत हो गई। साथी उसे अस्पताल लेकर गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया। अचानक हुई घटना से क्षेत्र में दहशत फैल गई और दुकानदार दुकानें बन्द कर भाग निकले।

गाड़ी ठीक कराने आया था गैराज में
पुलिस मुताबिक फायरिंग के दौरान गजेन्द्र सिंह उर्फ बंटी जालूपुरा स्थित एक होटल के पास गैराज में स्कॉर्पियो गाड़ी ठीक करवा रहा था। यह गाड़ी दो दिन से गैराज में खड़ी थी। शाम करीब साढ़े पांच बजे छह साथियों के साथ वह गैराज पर था।

सौरभ व दूसरे साथियों ने बताया कि तीन गैराज के अंदर और तीन उसके साथ खड़े थे। तभी काला नकाब लगा कर उस हेलमेट पहने हुए दो जनों आए और बंटी के पास खड़े चालक सौरभ को धक्का देकर बंटी पर दो फायर किए।

लपका गिरोह का हाथ
बंटी की हत्या ने एक बार फिर शहर में गैंगवार छिड़ने के संकेत दिए हैं। सूत्रों के मुताबिक बंटी की हत्या के पीछे गैंगवार होने की बात सामने आई है। पिछले चार साल से आदतन अपराधी गगेन्द्र सिंह उर्फ बंटी राजधानी में जमीनों पर अवैध कब्जों से लेकर लपकागिरी, रिकवरी और लोगों को डराने-धमकाने के मामले में सक्रिय था।

उसकी पर्यटन माफिया के साथ ही रिकवरी व जमीनों की खरीद-फरोख्त में लिप्त लोगों से दुश्मनी चल रही थी। इसी रंजिश के चलते पहले भी उस पर गोली चल चुकी थी, हालांकि तब वह बच गया था। सिविल लाइन स्थित एक विवादित मकान पर कब्जे को लेकर दो सप्ताह पहले उसका झगड़ा हुआ था। इसी के चलते वह हमेशा पांच-छह साथियों के साथ ही रहता था।

अस्पताल और घर पर लगा जमावड़ा
बंटी की गोली चलने से मौत की सूचना पर एसएमएस अस्पताल और नन्दपुरी स्थित उसके घर पर सैकड़ों लोग जमा हो गए। बंटी की मौत से लोगों में गुस्सा था। तनाव को देखते अस्पताल परिसर में पुलिस तैनात करनी पड़ी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें