बुधवार, 28 सितंबर 2011

सिरोही न्यूज़ बॉक्स ...आज की खबरे बुधवार. २८ सितंबर, २०११

आपसी रंजिश में चली कुल्हाड़ी, 12 घायल

उथमण गांव में कृषि भूमि को लेकर उपजा विवाद, सात लोगों की हालत नाजुक, उदयपुर और पालनपुर रेफर

सिरोही निकटवर्ती उथमण गांव में कृषि भूमि को लेकर हुए विवाद में दो पक्षों में लाठी और कुल्हाड़ी से वार किए गए।इसमें12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए सिरोही लाया गया। इसमें से सात की हालत नाजुक होने पर उन्हें उदयपुर व पालनपुर रेफर किया गया। उथमण गांव में जमीन के विवाद को लेकर दो परिवारों के बीच रंजिश चल रही थी। सोमवार को खेत में मोहब्बतसिंह ने हल चलाना शुरू किया तो दूसरे पक्ष के भंवरसिंह, रणजीतसिंह, मोहब्बतसिंह, दलपतसिंह वोक सिंह ने उसे हल चलाने से मना किया। उसके नहीं मानने पर उन्होंने लाठी व कुल्हाड़ी से प्राणघातक हमला कर दिया। इसकी जानकारी मिलते ही मोहब्बत सिंह को बचाने के लिए आए सरदार सिंह, गणपत सिंह, नाथू सिंह, भूर सिंह, केसर सिंह, शंकरसिंह ने भी लाठी कुल्हाड़ी से उन पर हमला बोल दिया। दोनों गुटों के बीच करीब आधा घंटे तक जमकर लाठी व कुल्हाडिय़ां चली। घटना की सूचना मिलते ही पालड़ी एम पुलिस ने मौके पर पहुंच सभी घायलों को इलाज के लिए सिरोही पहुंचाया। पुलिस उपअधीक्षक अरुण माच्या ने भी मौका मुआयना किया। केशर सिंह और भंवरसिंह ने परस्पर मामले दर्ज कराए।

दहेज लोभी पति को जेल भेजा

सिरोही बरलूट पुलिस ने दहेज के लिए प्रताडि़त कर घर से बेदखल करने के आरोप में पति को जावाल से गिरफ्तार कर सोमवार को न्यायालय में पेश किया। वहां से उसे जेल भेज दिया गया। पुलिस के अनुसार कालंद्री निवासी दुर्गा पुत्री टीला मेघवाल ने पुलिस को रिपोर्ट में बताया था कि उसकी शादी ५ साल पहले प्रकाश पुत्र टीला मेघवाल के साथ हुई थी। दो साल तक उसका दांपत्य जीवन अच्छा रहा, लेकिन बाद में उसके पति प्रकाश, ससुर छोगा लाल, सास सुगना ननद आशा व गीता, ननदोई दिनेश तथा देवर भरत व हितेश उसके साथ मारपीट करने लगे। उन्होंने उससे दो लाख रुपए व सोने के जेवर की मांग कर मारपीट तथा मानसिक रूप से प्रताडि़त कर उसे घर से निकाल दिया।


पलभर में मची अफरा-तफरी

वन विभाग की ओर से सुबह से जारी था अतिक्रमण हटाओ अभियान, दोपहर को हुआ हादसा

आबूरोड किवरली क्षेत्र में वन विभाग की भूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटाने के दौरान पुलिस कांस्टेबल के मलबे में दबने की घटना से पलभर में अफरा-तफरी मच गई। कांस्टेबल को हाथोंहाथ मलबे से निकालकर ट्रॉमा सेंटर पहुंचाने के बाद भी उसकी मौत से माहौल गमगीन हो गया। पुलिस ने जेसीबी चालक के खिलाफ लापरवाही बरतने का मामला दर्ज कराया है। वहीं प्रशासन इस मामले की जांच करवाएगा। वन विभाग ने सुबह 7 बजे माउंट आबू उपखंड अधिकारी कुमारपाल गौतम ने तहसीलदार रघुवीर दयाल मीणा की उपस्थिति में पुलिस बल के साथ ब्रह्माकुमारी संस्थान परिसर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई प्रारंभ की। इसमें ब्रह्माकुमारी संस्थान की ओर से अकाल राहत के लिए लगाया गया चारा डिपो व गोशाला के क्षेत्र से जेसीबी की सहायता से अतिक्रमण हटाया गया। इसके बाद किवरली पुलिया टोल नाके के पास संस्थान के पार्क क्षेत्र में वन विभाग की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। कार्रवाई में बिजली के पोल, पक्के निर्माण व पानी की पाइप लाइन सहित अन्य निर्माणों को हटाया गया। जेसीबी से भवन की दीवार गिराने के दौरान पुलिस कांस्टेबल सुनील विश्नोई के मलबे में दबने की घटना से अफरा-तफरी मच गई। मौके पर तैनात दस्ते ने हाथोंहाथ मलबा हटाकर उन्हें घायलावस्था में ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया। वहां से उन्हें पालनपुर रेफर किया गया, लेकिन वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। हादसे से माहौल गमगीन हो गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें