मंगलवार, 27 सितंबर 2011

खूबसूरत बनने की चाहत में मुसीबत मोल ली, आपस में जुड़े .......

प्लास्टिक सर्जन की अपरिपक्वता और अनुभवहीनता का शिकार हुई एक 40 वर्षीय महिला के स्तन आपस में जुड़ गए हैं। इस परेशानी को झेल रही यह महिला अब अन्य महिलाओं के बीच जा-जाकर उन्हें प्लास्टिक सर्जरी से पहले ली जाने वाली सावधानियों से अवगत करा रही है।

लॉस एंजिल्स की रहने वाली डिनोरा रोड्रीग्ज के स्तन की त्वचा डॉक्टरों की लापरवाही के कारण आपस में जुड़ गई है, जिसकी वजह से दोनों स्तन आपस में जुड़ गए हैं। उन्होंने अपनी पलकों का ऑपरेशन भी करवाया, जिसके बाद से वे अपनी पलकों को बंद करने में असमर्थ हैं।
मिसेज रोड्रीग्ज अमेरिकन प्लास्टिक बोर्ड सर्जरी की ओर से एक अभियान का हिस्सा हैं, ताकि वे लोगों को जागरूक कर सकें कि किस तरह नाकाबिल डॉक्टर उनके लिए नुकसानदायक हो सकते हैं।

गौरतलब है कि मिसेज रोड्रीग्ज ने शारीरिक सुंदरता बढ़ाने के लिए ब्रेस्ट सर्जरी करवाई थी, लेकिन सर्जन की लापरवाही के कारण उनके दोनों स्तन की त्वचा आपस में चिपक गई। आंखों को सुंदर बनाने की सर्जरी में भी उन्हें डॉक्टर की लापरवाही का दंश झेलना पड़ रहा है। उनकी आंखे अब कभी बंद नहीं हो सकती। इस मामले में डॉक्टरों का कहना है कि उनकी आंखों का इलाज संभव नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें