बुधवार, 28 सितंबर 2011

बालोतरा न्यूज़ बॉक्स .........आज की तजा खबरे ..२८ सितंबर २०११





हंगामे के बीच एक मत से जीते भंडारी

कृषि उपज मंडी उपाध्यक्ष चुनाव, पचपदरा विधायक के खिलाफ माली समाज ने किया विरोध प्रदर्शन, चुनाव के दौरान मुस्तैद रहा पुलिस जाब्ता

बालोतरा कृषि उपज मंडी उपाध्यक्ष के चुनाव में कांग्रेस में कलह सतह पर आ गई। कांग्रेस खेमे में पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष भाजपा के पारस मल भंडारी को समर्थन दिए जाने को लेकर अंतिम समय तक विरोध जारी रहा। इसके विरोध में माली समाज ने पचपदरा विधायक मदन प्रजापत के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। हालांकि चुनाव में भंडारी एक मत से विजयी रहे। उपाध्यक्ष पद के लिए दो उम्मीदवार कूम्पाराम पंवार व पारसमल भंडारी चुनाव मैदान में थे। दोपहर 1 बजे मतदान प्रक्रिया प्रारंभ हुई जिसमें कृषि मंडी संचालन समिति के विधायक सहित 11 सदस्यों ने मतदान किया। शाम करीब 4 बजे चुनाव परिणाम घोषित हुए जिसमें भंडारी को 6 तथा पंवार को 5 मत प्राप्त हुए।

कांग्रेस में इसलिए उभरा विवाद : उपाध्यक्ष पद के लिए मूल कांग्रेसी कूम्पाराम पंवार को दावेदार माना जा रहा था। शेष त्न पेज १७

लेकिन चुनाव से ठीक पहले विधायक मदन प्रजापत के हस्तक्षेप से भाजपा के पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष पारसमल भंडारी को कांग्रेस का समर्थन दे दिया गया। इसपर कार्यकर्ता नाराज हो उठे। इसको लेकर पार्षद मांगीलाल सांखला, अमराराम माली, दौलतराम गोदारा, जीतमल सुथार, मोतीराम गोदारा, भंवरसिंह इंद्राणा, मेडिकल रिलीफ सोसायटी सदस्य बाबूसिंह राजपुरोहित, सीईटीपी उपाध्यक्ष मंगलाराम टाक ने अपनी नाराजगी व्यक्त की। 

जीने की कला है जीवन विज्ञान: साध्वी

अणुव्रत उद्बोधन सप्ताह


बालोतरा
अणुव्रत समिति बालोतरा की ओर से अणुव्रत उद्बोधन सप्ताह के क्रम में मंगलवार को जीवन विज्ञान दिवस मनाया गया। इस दौरान डीआरजे कन्या महाविद्यालय में छात्राओं को जीवन विज्ञान की जानकारी दी गई।

साध्वी हेमलता ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन विज्ञान जीने की कला है। जीवन विज्ञान शिक्षा जगत का अभिनव आयाम है । शांत और व्यवस्थित जीवन शैली के लिए जीवन विज्ञान का प्रशिक्षण आवश्यक है। शिक्षा के क्षेत्र में जितने प्रयोग अब तक हुए हैं जीवन विज्ञान उनमें एक मौलिक प्रयोग है। इसमें विद्यार्थियों को प्रायोगिक कार्य अधिक कराए जाते हैं। इस अवसर पर साध्वीश्री की ओर से विद्यार्थियों को श्वास, प्रेक्षा, प्राणायाम, महाप्राण ध्वनि के प्रयोग करवाए गए। व्याख्याता सतीश शर्मा ने साध्वी वृंद का स्वागत किया। अणुव्रत समिति के अध्यक्ष कमलेश बोहरा ने अणुव्रत उद्बोधन सप्ताह की जानकारी दी। इस अवसर पर महिलाओं की ओर से अणुव्रत गीत का संगान किया गया। कार्यक्रम के दौरान समिति की ओर से महाविद्यालय को अणुव्रत आचार संहिता व तेरापंथ युवक परिषद की ओर से आचार्य महाश्रमण की पुस्तक आओ हम जीना सीखे एवं जीवन विज्ञान की पुस्तकें भेंट की गई। समिति की ओर से ओम बांठिया ने अणुव्रत की परीक्षाओं के संबंध में जानकारी दी। प्राचार्या डॉ. सुशीला राठी ने सभी आगंतुकों का हार्दिक आभार प्रकट करते हुए पुन: ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन की भावना व्यक्त की। इस अवसर पर भंवरलाल सालेचा, ललित श्रीश्रीमाल, दिलीप मेहता, जवेरीलाल सालेचा, विमला देवी, पुष्पा देवी, रेशमी वैद, नैना छाजेड़, ममता गोलेच्छा, निधि सालेचा, पुष्पा देवी बालड़ उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन समिति के उपाध्यक्ष प्रदीप मोदी ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें