गुरुवार, 1 सितंबर 2011

पति की कैद से भागी सीधे थाने जा पहुंची

पति की कैद से भागी सीधे थाने जा पहुंची

जयपुर। करीब छह साल पहले साथ जीने मरने की कसमें खाने वाले पति ने अपनी पत्नी को करीब चार साल तक बंधक बना कर रखा। आरोप है कि वह अपनी पत्नी को मारता-पीटता और पीहर वालों से नहीं मिलने देता था। आखिर पत्नी ने हिम्मत की और उसकी कैद से निकल कर सीधे थाने जा पहुंची।

थाने जाकर उसने अपनी कहानी पुलिस को और परिजनों को सुनाई। पुलिस ने पीडिता की शिकायत पर उसके पति और ससुराल पक्ष के अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार दूदू के पास गांव में रहने वाले मोहन लाल ने अपनी बेटी कविता की शादी करीब छह साल पहले सोडाला निवासी हरिशंकर के साथ की थी। शादी के कुछ दिनों तक तो सब सही चला।

बाद में हरिशंकर ने दहेज की मांग करना शुरू कर दिया। मांग पूरी नहीं होती देख हरिशंकर ने कविता को घर में कैद कर लिया और उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। चार साल तक कविता अपने पीहर पक्ष और यहां तक किसी भी रिश्तेदार से सपंर्क नहीं कर सकी। आखिर मंगलवार को कविता मौका देख कर घर से फरार हो गई। सीधे सिंधी कैंप पहुंची। वहां से अपने परिजनों को फोन किया। बाद में महिला थाना दक्षिण पहुंची और तमाम पीड़ा पुलिस को सुनाई। पुलिस ने हरिशंकर के और उसके परिजनों के खिलाफ मारपीट और दहेज के लिए परेशान करने का मामला दर्ज कर लिया है। उसके पति की तलाश की जा रही है।
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें