बुधवार, 3 अगस्त 2011

दिल्‍ली: बलात्‍कार के बाद युवती के बाल काटे

 दिल्‍ली में 2 अलग- अलग जगहों पर नाबालिगों के साथ बलात्‍कार किया गया। पहला मामला दिल्‍ली के सीमापुरी इलाके का है जहां 16 साल की एक लड़की का उसके पड़ोस में रहने वाले युवकों ने सामूहिक बलात्‍कार किया। दूसरे मामले में रोहिणी इलाके में एक जिम के मैनेजर ने नौकरी का झांसा देकर 17 वर्षीय युवती को अपनी हवस का शिकार बना डाला।

रोहिणी नार्थ इलाके एक 17 वर्षीय किशोरी को नौकरी दिलाने के नाम जिम के मैनेजर ने रेप कर दिया। हालांकि वहां तक उसका एक परिचित ही ले गया था। परिजनों रिपोर्ट दर्ज कराई है। किशोरी परिवार के साथ नांगलोई में रहती है। उसने डायटिशियन का कोर्स किया है। इन दिनों वह नौकरी की तलाश कर रही थी। पास ही स्थित एक जिम में बतौर ट्रेनर रोहिणी सेक्टर-आठ निवासी नवीन से उसकी पहचान थी। किशोरी का आरोप है कि उसने जिम में नौकरी दिलाने का झांसा देकर उसके मैनेजर से मिलने पीतमपुरा में बुलाया। वहां एक फ्लैट में उससे दुष्कर्म किया।

उधर सीमापुरी में भी रेप की एक वारदात हुई । यहां पड़ोसी युवकों ने 16 वर्षीय एक किशोरी को रात अगवा कर दुष्कर्म किया। इस वारदात के दौरान बदमाशों ने पीड़िता के बाल भी काट दिए। देर रात दोनों ने जान से मारने की धमकी देकर किशोरी को गली में छोड़ दिया गया। पुलिस ने एक आरोपी शाह आलम (30) को गिरफ्तार किया है। अफसाना (बदला हुआ नाम) परिवार के साथ सीमापुरी में रहती है। रात आठ बजे अफसाना सहेली के घर जाने के लिए निकली थी। इस बीच एक युवक के साथ पड़ोसी शाह आलम और उसके एक साथी ने धोखे से उसे अगवा कर लिया। थोड़ी दूर जाकर एक कमरे उसने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया। दूसरे आरोपी को पुलिस तलाश रही है।

उधर द्वारका में सौतेले बाप ने नाबालिग बेटी से रेप किया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। द्वारका साउथ थाने में 14 वर्षीय किशोरी की मां ने बेटी से दुष्कर्म की शिकायत की थी । उसके मुताबिक वह घरों में बर्तन साफ करने का काम करती है जबकि उसका पति मुन्नीराम (37) मजदूरी करता है। दोपहर मुन्नीराम ने घर में बेटी को अकेला पाकर दुष्कर्म किया। मेडिकल जांच में पुष्टि होने पर पुलिस ने मुन्नीराम को गिरफ्तार कर लिया। उसे अदालत में पेश किया गया

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें