बुधवार, 3 अगस्त 2011

रेप नहीं कर पाए, तो दलित स्टूडेंट को जिंदा जलाया


लखनऊ।। बारहवीं क्लास की एक दलित स्टूडेंट के साथ गैंगरेप में विफल होने के बाद दबंगों ने उसे जिंदा जलाकर मारने का प्रयास किया।

गंभीर रूप से झुलस जाने वाली इस छात्रा के बचने की उम्मीद सीतापुर जिला अस्पताल के डॉक्टरों को नहीं है। मंगलवार की रात को ममता नामक युवती के पिता ने पांच लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई है, मगर सभी फरार हैं।

लखनऊ कमिश्नरी के सीतापुर जिले थाना रामकोट क्षेत्र स्थित जुहरी गांव की ममता अपने घर में जब मंगलवार की सुबह सो रही थी, तो इसी गांव के धर्मेंद्र, टिल्लू, टुइयां, बिल्लू एवं अजय नाम के चार दंबग घर में घुस आए।

लड़की के पिता मोल्हू जब तक कुछ समझते इन लोगों ने मिट्टी का तेल डालकर सोती ममता को जलाकर मारने का प्रयास किया। एफआईआर के अनुसार यह हरकत इन दबंगों ने इसलिए की थी क्योंकि सोमवार की रात को इन लोगों ने ममता की इज्जत लूटने का विफल प्रयास किया था।

मामला थाने में न जाए, इसलिए ममता को मार देने का इरादा इन लोगों ने बनाया था। ममता का चेहरा एवं बीच का हिस्सा बुरी तरह झुलस चुका है। उसे सीतापुर के जिला अस्पताल में गंभीर अवस्था में भर्ती कराया गया।

मामले की जानकारी मिलने के बाद सीतापुर डीएम-एसपी ने एफआईआर दर्ज कर दबंगों को पकड़ने के निर्देश दिए। सीतापुर के डॉक्टरों ने ममता को लखनऊ रेफर करने की तैयारी कर रखी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें