मंगलवार, 2 अगस्त 2011

मिग 21 दुर्घटनाग्रस्त,पायलट की मौत

जोधपुर। भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग 21 मंगलवार दोपहर बीकानेर स्थित नाल एयरबेस पर उड़ान भरने के दौरान ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में सवार फ्लाइंग आफिसर एम एस पिल्लई की घटनास्थल पर मौत हो गई। वायुसेना ने इस हादसे की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए हैं।
वायुसेना के नाल एयरबेस पर मंगलवार दोपहर करीब बारह बजे फ्लाइंग आफिसर पिल्लई लड़ाकू विमान मिग 21 में नियमित उड़ान के लिए रवाना हुए। लेकिन विमान में अचानक तकनीकी खराबी आने से एयरबेस से कुछ दूरी पर जाकर उसका संतुलन बिगडऩे लगा। विमान में आग लगने पर पायलट ने पैराशूट की मदद से निकलने का प्रयास किया।
लेकिन विमान तेज धमाके के साथ एयरबेस के नजदीक सूने खेत पर आ गिरा। वहीं विमान से निकलने के बावजूद फ्लाइंग आफिसर की जमीन के बल नीचे गिरने से घटनास्थल पर मौत हो गई। विमान का मलबा खेत में बिखर गया।
हादसे की सूचना मिलते ही वायुसेना के विशेषज्ञों ने मौके पर पहुंच पायलट के शव के कब्जे में लिया। साथ ही विमान का ब्लैक बाक्स तलाश शुरू की गई। हादसे की सूचना मिलने पर बीकानेर एसपी हबीब खान गौरान सहित तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए। रक्षा प्रवक्ता एस डी गोस्वामी ने बताया कि मिग 21 हादसे की जांच के लिए वायुसेना ने जांच के आदेश दिए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें