मंगलवार, 2 अगस्त 2011

हिंसा की आग में जला कराची, पंजाब में वहशीपन की हद


इस्‍लामाबाद. हिंसा की आग में जल रहे कराची में मंगलवार को भी सात जानें चली गईं। इसके साथ ही कराची में कई दिनों से जारी हिंसा में पिछले 24 घंटे में मरने वालों की संख्‍या 29 पहुंच गई है। उधर, पाकिस्‍तान का पंजाब सूबा एक टीचर की हरकत से शर्मसार है। 

कराची में बेकाबू हो रही हिंसा रोकने के लिए मुत्‍ताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्‍यूएम) के चीफ अलताफ हुसैन ने सरकार को 48 घंटे का अल्‍टीमेटम दिया है। उन्‍होंने लंदन से बयान जारी कर साफ कहा है कि अगर 48 घंटों के भीतर सरकार खून-खराबा खत्‍म नहीं कर पाई तो जनता सड़कों पर उतर जाएगी और अपनी सुरक्षा आप करने के लिए मजबूर होगी। ‘जियो न्‍यूज’ की रिपोर्ट के मुताबिक लंदन से जारी बयान में हुसैन ने कहा कि यदि हमलावरों को नहीं रोका गया तो लोग अपनी सुरक्षा के लिए खुद कदम उठाएंगे और इसके बाद पैदा होने वाले हालात के लिए सरकार जिम्‍मेदार होगी। 
गृह मंत्री रहमान मलिक ने ऐलान किया है कि आतंकवादियों ने सरकार की नाक में दम कर रखा है और अब उनसे सख्‍ती से निपटा जाएगा। रहमान मलिक ने कराची में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि शहर में फैले माफिया के जाल को तत्‍काल खत्‍म किया जाना जरूरी है। उनके साथ मौजूद सिंध सूबे के गृह मंत्री मंजूर वासन ने बताया कि अब अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई पहले की जाएगी, इसके बाद मीडिया को इसकी सूचना दी जाएगी।


टीचर ने किया शर्मसार
वहीं पंजाब सूबे में एक कम्‍प्‍यूटर ट्रेनिंग इंस्‍टीट्यूट के प्रिंसिपल ने स्‍टूडेंट की अस्‍मत लूटने की कोशिश की जिसका विरोध करने लड़की की गोली मार कर हत्‍या कर दी गई। 22 साल की स्‍टूडेंट का शव तक्षशिला शहर में एक निर्माणाधीन इमारत से बरामद किया गया है। स्‍थानीय अखबार ‘द डॉन’ के मुताबिक आरोपी प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी प्रिंसिपल ने स्‍टूडेंट के साथ जबरदस्‍ती करने की कोशिश की। लड़की ने जब इसका विरोध किया तो टीचर ने उसके सिर में गोली मार दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें