मंगलवार, 29 नवंबर 2016

सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में अजमेर जिला प्रदेश में प्रथम कलेक्टर एसपी कांफ्रेंस में समीक्षा के दौरान जिले को हासिल हुआ यह सम्मान

सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में अजमेर जिला प्रदेश में प्रथम


कलेक्टर एसपी कांफ्रेंस में समीक्षा के दौरान जिले को हासिल हुआ यह सम्मान


अजमेर, 29 नवम्बर। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल के नेतृत्व में अजमेर जिले ने प्रदेश में प्रशासन, विभिन्न सरकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों के क्रियान्वयनों में प्रथम स्थान हासिल किया है। जयपुर में सम्पन्न कलेक्टर एसपी कांफ्रेंस में विभिन्न जिलों के कामकाज की समीक्षा के दौरान अजमेर को यह सम्मान हासिल हुआ। मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुन्धरा राजे ने इसकी घोषणा करने के साथ ही अजमेर को इसके लिए बधाई दी।

मुख्यमंत्राी कार्यालय द्वारा विभिन्न फ्लेगशिप योजनाओं की माॅनिटरिंग के लिए एक सिस्टम बनाया गया है। इसके अनुसार प्रत्येक योजना के लिए जिलों को रैंकिंग प्रदान की जाती है। अजमेर जिला फ्लेगशिप योजनाओं की आॅवरआॅल रैंकिंग में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। यह रैंकिंग भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, भामाशाह कार्ड, स्वच्छ भारत अभियान, मुख्यमंत्राी जल स्वावलम्बन अभियान, अन्नपूर्णा भण्डार, पोस मशीन से सामग्री वितरण, पेयजल, ग्रामीण गौरव पथ, स्मार्ट सिटी परियोजना, हृदय एवं अमृत योजना, सर्व शिक्षा अभियान, रमसा, स्वास्थ्य, उद्यानिकी, कृषि, महिला एवं बाल विकास, पंचायतीराज, ग्रामीण विकास, आवास योजना, महात्मा गांधी नरेगा सहित समस्त योजनाओं के आधार पर प्रदान की गई है। रैंकिंग में झालावाड़ जिला पुलिस वर्ग में अव्वल रहा है।




पूर्व में भी अजमेर जिले के नवाचार टाॅय बैंक, कपड़ा बैंक, मोबाईल वैन लाईब्रेरी को भी राज्य स्तर पर सराहना मिली है। इन्हें राज्य सरकार द्वारा अन्य जिलों में भी लागू किया गया है। यह अजमेर जिले के प्रशासन एवं समस्त विभागों का एक टीम के रूप में कार्य करने का परिणाम है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें