सोमवार, 30 सितंबर 2019

जैसलमेर,सम्पर्क पोटल् के बकाया प्रकरणों के तत्काल निस्तारण की दी जिला कलक्टर मेहता ने हिदायत


जैसलमेर,सम्पर्क पोटल् के बकाया प्रकरणों के तत्काल निस्तारण की दी जिला कलक्टर मेहता ने हिदायत



जैसलमेर, 30 सितम्बर। जिला कलक्टर नमित मेहता ने अधिकारियों को निर्देष दिए कि सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का शीघ्रतीषीघ्र गंभीरता के साथ सर्वोच्च प्राथमिकता से निस्तारण कर दें, इसमें किसी प्रकार की षिथिलता नहीं बरते अन्यथा आवष्यक कार्यवाही की जावेगी। उन्होंने कहा कि लम्बे समयान्तराल से बकाया प्रकरणों में संबंधित विभागीय अधिकारियों को अनुषासनात्मक कार्यवाही का सामना करना पड़ सकता है।

जिला कलक्टर मेहता ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित पानी, बिजली एवं मौसमी बीमारियों की साप्ताहिक बैठक में यह निर्देष दिए। जिला कलक्टर ने बताया कि आमजन की परिवेदना को निस्तारित करना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है एवं इस सम्बन्ध में आॅनलाईन राजस्थान सम्पर्क पर दर्ज प्रकरणों को गंभीरता से लिया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि संपर्क पर दर्ज छह माह से अधिक समय से बकाया प्रकरणों ं तथा 45 दिन से अधिक प्रकरणा में किसी भी विभाग के 10 से अधिक प्रकरण लम्बित होने पर अब तक निस्तारित नहीं करने पर सभी संबंधित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही अमल में लाने के निर्देष दिये। उन्होंने निर्धारित समयावधि में युद्ध स्तर पर कार्य कर उक्त प्रकरणों के निस्तारण के निर्देष दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देष दिये कि वे संपर्क पोर्टल पर दर्ज विचाराधीन विधानसभा प्रष्नोत्तरी के प्रष्नों का सर्वोच्च प्राथमिकता से निस्तारण किया जाना सुनिष्चित करें। जिला कलक्टर मेहता ने मुख्य जिला षिक्षाधिकारी को बैठक में कहा कि वे एलेमंेंट्री षिक्षा विभाग से संबंधितें संपर्क पोर्टल पर दर्ज लम्बित प्रकरणों का निस्तारण यथासमय किया जाना सुनिष्चित करें।

जिला कलक्टर ने विभागवार साप्ताहिक प्रगति की समीक्षा करते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को राजश्री योजना तथा जननी सुरक्षा योजना का बकाया भुगतान शीघ्र करवा कर शुन्य की स्थिति में लाने पर जोर दिया। उन्होंने गर्मी जनित बीमारियों के उपचार के सभी स्वास्थ्य एवं उपस्वास्थ्य केन्द्रो पर पुख्ता प्रबंध कराने, निःषुल्क जांच एवं निषुल्क दवा का लोगो को पूरा लाभ मिले यह सुनिष्चित करने के निर्देष दिए। उन्होंने विधुत जलप्रदाय विभाग के अभियंता को वे जिले के नगरीय एवं ग्रामीणाॅंचलों में पेयजल एवं विधुत आपूर्ति सुचारू रखने के निर्देए दिए।

बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाष , अभियन्ता जलदाय सुरेषचंद जैन, पीडब्ल्यूडी बसन्त कुमार आचार्य, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. बी.के. बारूपाल, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डाॅ.जे.आर. पंवार, अधिषाषी अभियन्ता विद्युत के.सी. किराडू के साथ ही अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे एवं विभागीय गतिविधियों पर प्रकाष डाला।



---000---



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें