बुधवार, 12 जून 2019

*बाडमेर उनरोड दुष्कर्म प्रकरण के आरोपी राशिद को उम्र कैद,एक साल बाद आया फैसला

*बाडमेर उनरोड दुष्कर्म प्रकरण के आरोपी राशिद को उम्र कैद,एक साल बाद आया फैसला*

*तत्कालीन पुलिस अधीक्षक डॉ गगनदीप सिंगला ने सात दिन में चालान पेश करवाया था*



*बाडमेर सरहदी जिले बाडमेर के गिराब क्षेत्र के उनरोड गांव में गत वर्ष जून माह में एक मासूम बालिका के साथ दुष्कर्म के बाद उसका गला घोंट कर कुए में फेंकने के आरोपी राशिद खान को न्यायालय ने उम्र कैद की सज़ा सुनाई।।ठीक एक साल बाद यह सजा सुनाई न्यायालय ने जबकि तत्कालीन पुलिस अधीक्षक डॉ गगनदीप सिंगला ने इस प्रकरण में सात दिन में चालान पेश कर दिया था।।

*क्या था पूरा मामला*

बाड़मेर (राजस्थान)। देशभर में महिलाओं और बच्चियो के साथ बलात्कार की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला राजस्थान के सीमावर्ती बाड़मेर जिले के गिराब थाना क्षेत्र का है। जहां पर गुरुवार रात सात वर्ष की बच्ची के साथ कथित रूप से दुष्कर्म करने के बाद गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी गई और शव को गांव के बाहर सूखे कुंए में डाल दिया गया।

 शिकायत के आधार पर आरोपी उनरोड निवासी रशीद को हिरासत में ले लिया गया था।
 थानाधिकारी बच्ची उनरोड गांव में अपने नाना के घर आई थी।  देर रात आरोपी ने मासूम को उसके घर से अगवा किया और गांव के बाहर सुनसान इलाके में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म करके गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि शुक्रवार सुबह बच्ची घर पर नहीं मिलने पर परिजनों ने पुलिस को सूचित किया।


दुष्कर्म और हत्या का मामला दर्ज
उन्होंने बताया कि परिजनों की नामजद शिकायत के आधार पर मासूम के साथ दुष्कर्म और हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी रशीद को हिरासत में लिया गया । । परिजनों की मौजूदगी में शव को कुएं से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम कराया गया।।इस प्रकरण को तत्कालीन पुलिस अधीक्षक डॉ गगनदीप सिंगल ने त्वरित कार्यवाही कर मात्र सात दिन में न्यायालय में चालान पेश कर दिया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें