शुक्रवार, 29 मार्च 2019

जैसलमेर अभाव की स्थिति में पषुधन संरक्षण के लिए होगें पुख्ता प्रबंध पषु षिविर एवं चार डिपों के लिए आॅनलाईन आवेदन पत्र 1 अप्रैल प्रस्तुत कर सकते है

  जैसलमेर,नहरबंदी के दौरान पीने के पानी का पर्याप्त

मात्रा में संग्रहण सुनिष्चित हो - जिला कलक्टर

       जैसलमेर, 29 मार्च। जिला कलक्टर नमित मेहता ने जिले में 30 अप्रैल तक हुई नहरबंदी को ध्यान में रखते हुए नहर परियोजना एवं जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे इस अवधि में लोगों व पषुधन को समय पर पीने का पानी मिलें इसके लिए हर स्तर पर पर्याप्त मात्रा में पानी का संग्रहण करवा लें इसमें किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतें। उन्होंने कहा कि जलदाय विभाग की जितनी भी डिग्गीयां है उनको भरवा लें वहीं मोहनगढ, नाचना में जो आरडब्ल्यूआर बने हुए है उनको भी पूर्ण रूप से पानी से भरवा दें साथ ही रामसरोवर तालाब को भी नहर के पानी से कल तक भरवाने की व्यवस्था कर दें।

       जिला कलक्टर मेहता ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में नहरबंदी के दौरान पेयजल आपूर्ति व्यवस्था के बारे में जलदाय एवं नहर विभाग के अधिकारियों के साथ विस्तार से ली गई बैठक के दौरान यह निर्देष दिए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर भागीरथ विष्नोई, मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाष, उपखण्ड अधिकारी जैसलमेर अजय, पोकरण अनिल जैन, फतेहगढ विकास राजपुरोहित के साथ ही नहर एवं जलदाय विभाग के अधिकारी उपस्थित थें। उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों द्वारा नहरबंदी के दौरान अब तक किए गए विभिन्न जल स्त्रोंतों में पानी संग्रहण की विस्तार से समीक्षा की तो अधीक्षण अभियंता जलदाय सुरेष चंद जैन ने बताया कि जलदाय विभाग के सभी डिग्गीयों को भरवा दिया गया है वहीं पानी के बडे रिजर्व वायर भी भरवा दिए गए है साथ ही रामदेवरा में रामसरोवर तालाब को भी पानी से भरना शुरू कर दिया है जिसको कल तक भरवा दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि नहरबंदी के दौरान पीने के पानी की कमी नहीं रहेगी इसके लिए पर्याप्त मात्रा में पानी का संग्रहण कर दिया है।

       जिला कलक्टर ने नहर परियोजना के अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे नहर के निर्धारित पोण्डिग में पानी पर्याप्त मात्रा में रहें इसकी व्यवस्था पूर्ण रूप से सुनिष्चित कर लें। साथ ही यह भी निर्देष दिए कि किसी भी स्तर पर पानी की चोरी नहीं हो इसके लिए प्रभावी पेट्रोलिंग की पुलिस का सहयोग लेकर व्यवस्था सुनिष्चित करावें। उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों को भी निर्देष दिए कि पेयजल विभाग की राइजिंग लाईन से कोई भी व्यक्ति अवैध कनेक्षन लेता है तो उसके खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज करावें। उन्होंने इस व्यवस्था को प्रभावी ढंग से संपादित करने के सख्त निर्देष दिए। उन्होंने यह भी कहा कि नहरबंदी के बाद गर्मी की सीजन ज्यादा होगी इसलिए इसके बाद भी पेयजल आपूर्ति पर विषेष ध्यान दिया जाये।

       जिला कलक्टर ने उपखण्ड अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे स्वयं एक-दो दिवस में उनके क्षेत्र में जितने भी पेयजल संग्रहण के स्त्रोत है उसका मौका निरीक्षण करें। साथ ही अपने तहसीलदारों, नायब तहसीलदारों से भी इसके निरीक्षण की व्यवस्था करावें। उन्होंने यह भी कहा कि नहर विभाग द्वारा शनिवार को सांय तक पानी दिया जायेगा इसलिए जो भी पेयजल का स्त्रोत अभी भी खाली हो उसको कल तक भरवाना सुनिष्चित कर लें। उन्होंने उपखण्ड अधिकारियों को यह भी कहा कि पेयजल व्यवस्था से संबंधित कहीं भी कमी हो या कोई लाईन लीकेज एवं क्षतिग्रस्त हो उसको भी तत्काल ही दुरस्त करवाना सुनिष्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी टीम भावना से कार्य कर नहरबंदी के दौरान पेयजल आपूर्ति सुचारू रूप से करवाना सुनिष्चित करेगें।

पेयजल परिवहन की तैयारी कर लें

      जिला कलक्टर ने बैठक के दौरान अभाव की स्थिति में जिले में अभावग्रस्त गांवों में किए जाने वाले पेयजल परिवहन व्यवस्था के बारे में भी अधिकारियों के साथ विस्तार से समीक्षा की एवं निर्देष दिए कि वे पेयजल परिवहन के स्थानों का उपखण्ड अधिकारियों के साथ बैठकर चिन्ह्किरण करवाकर पेयजल परिवहन के संबंध में अपडेट कार्य योजना तैयार कर लें ताकि जरूरत पडने पर पेयजल परिवहन करके लोगों को पीने का पानी समय पर उपलब्ध करवाया जा सकें। उन्होंने पेयजल परिवहन के संबंध में सहायता विभाग द्वारा जारी गाईडलाइन एवं दिषा निर्देषांे का विस्तार से अध्ययन करते हुए पेयजल परिवहन कराने के निर्देष दिए।

       उन्होंने उपखण्ड अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे उपखण्ड स्तरीय समिति में पेयजल परिवहन किन स्थानों पर किया जायेगा एवं कहां से किया जायेगा उसके बारे में भी अपडेट कार्य योजना बनवा दें साथ ही यह भी सुनिष्चित कर लें कि पेयजल परिवहन के संबंध में निर्धारित समय में बिल पेष हो। उन्होंने पेयजल परिवहन के रूट चार्ट के बारे में भी पूर्व में तैयारी करने के साथ ही किन लोगों से पेयजल परिवहन का सत्यापन करवाया जायेगा उसकी भी व्यवस्था कर लें। उन्होंने बताया कि पेयजल परिवहन के संबंध में दरों का निर्धारण भी कर लिया गया है। उन्होंने सर्वप्रथम ग्राम पंचायत के माध्यम से पेयजल परिवहन करवाने पर बल दिया।

       अतिरिक्त जिला कलक्टर भागीरथ विष्नोई ने बैठक में उपखण्ड अधिकारियों को इसके लिए विषेष तैयारी कर कार्य योजना बनाने पर जोर दिया। साथ ही वाहनों पर जीपीएस की व्यवस्था एवं वाहन नम्बरों की प्रभावी ढंग से माॅनिटरिंग करने पर बल दिया।

----000----

जैसलमेर अभाव की स्थिति में पषुधन संरक्षण के लिए होगें पुख्ता प्रबंध

पषु षिविर एवं चार डिपों के लिए आॅनलाईन आवेदन पत्र 1 अप्रैल प्रस्तुत कर सकते है

       जैसलमेर, 29 मार्च। जिला कलक्टर नमित मेहता ने कहा कि अभाव की स्थिति में पषुधन संरक्षण के लिए 1 अप्रैल से पषु षिविर एवं चारा डिपों स्वीकृत करने की व्यवस्था प्रारम्भ कर दी जायेगी। उन्होंने बताया कि जिन लोगों द्वारा पषुषिविर एवं चारा डिपों खोलने के लिए आॅनलाईन आवेदन पत्र प्रस्तुत किए गए है, उनको 1 अप्रैल से स्वीकृति भी कर दी जायेगी। उन्होंने बताया कि चारा डिपों एवं पषु षिविरों का संचालन सहायता विभाग की गाईड लाईन के अनुरूप किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस बार अभाव घोषित गावों में अभाव की अवधि में लघु एवं सीमान्त कृषकों द्वारा छोडे गए पषुओं के संरक्षण के लिए पंजीकृत गौषालाओं को पषु ष्ाििवर के रूप में घोषित कर पषु षिविर संचालित किया जायेगा।

       जिला कलक्टर मेहता ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार मंे आयोजित राहत प्रबंधन की समीक्षा बैठक में यह निर्देष दिए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर भागीरथ विष्नोई के साथ ही उपखण्ड अधिकारी उपस्थित थंे। जिला कलक्टर ने उपखण्ड अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे अपने-अपने क्षेत्र में इस प्रकार के सीमान्त एवं लघु कृषकों द्वारा छोडे गए पषुओं का सर्वे करवा लें एवं इस संबंध में लोगों को अवगत करा दें कि इस बार उन्हंे पषु षिविर एवं चारा डिपांे संचालन के लिए ीजजचेरूध्ध्ेेवण्तंरंेजींदण्हवअण्पद पर आॅनलाईन रजिस्टर करवाना अनिवार्य होगा। इसके बाद यह आवेदन पत्र संबंधित अधिकारी एक सप्ताह के भीतर जांच कर प्रस्ताव जिला कलक्टर को प्रस्तुत करेगंे ताकि समय पर स्वीकृति हो सकें।

       उन्होंने बताया कि पहली बार तीस दिन की अवधि के लिए पषु षिविर राहत सहायता हेतु स्वीकृति की जायेगी। उन्होंने सभी उपखण्ड अधिकारियों को कहा कि वे इस कार्य को प्राथमिकता से लेते हुए संपादित करावें। उन्होंने बताया कि पषु षिविरों में बडे पषु 70 रूपये तथा छोटे पषु के लिए 35 रूपये प्रतिदिन प्रति पषु के हिसाब से सहायता दी जायेगी। उन्होंने बताया कि सभी अधिकारियों को निर्धारित नाॅम्र्स के अनुसार इन पषु षिविरों एवं चारा डिपों का रजिस्टर करना होगा। उन्होंने सहायता विभाग के दिषों निर्देषों के अनुरूप पषु षिविर एवं चारा डिपांे संचालकों को रजिस्टरों का संधारण भी करवाने के निर्देष दिए।

       अतिरिक्त जिला कलक्टर विष्नोई ने कहा कि अधिकारियों को इस कार्य को पूर्ण गंभीरता के साथ लेकर करना है साथ ही इनकी फोटोग्राफी एवं विडियोग्राफी भी करवाने के निर्देष दिए। उन्होंने यह भी कहा कि चारे का परिवहन निर्धारित तोल के अनुरूप ही वाहनों में हो इस बात का ध्यान रखें। साथ ही वाहनों के नम्बरांे की भी सघनता से जांच कर प्रभावी माॅनिटरिंग व्यवस्था सुनिष्चित करें।

----000----

लोकसभा चुनाव-2019

चुनाव के कार्य को प्राथमिकता के साथ समय

पर संपादित करें अधिकारी - जिला निर्वाचन अधिकारी

       जैसलमेर, 29 मार्च। जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) नमित मेहता ने निर्वाचन से जुडे अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे लोकसभा चुनाव-2019 से संबंधित जो कार्य उनको सौंपें गए है उनको गंभीरता के साथ समय पर संपादित करवाना है। उन्होंने चुनाव के संबंधित अब तक की गई गतिविधियों एवं कार्यो की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने उपखण्ड अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे बूथ लेवल अधिकारियों के माध्यम से शीघ्र ही मतदाता फोटो परिचय पत्रों का वितरण करवाना सुनिनिष्चत कर लें। साथ ही नाम जोडने के लिए जो आॅनलाईन आवेदन पत्र आते है उनमें समय पर कार्यवाही सुनिष्चित करें।

       जिला निर्वाचन अधिकारी मेहता ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित चुनाव कार्यो की समीक्षा बैठक के दौरान यह निर्देष दिए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर भागीरथ विष्नोई, मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाष, उपखण्ड अधिकारी जैसलमेर अजय, पोकरण अनिल जैन, फतेहगढ विकास राजपुरोहित के साथ ही अन्य अधिकारी उपस्थित थें। उन्होंने उपखण्ड अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे सोमवार तक सेडो एरिया का चिन्ह्किरण करने, क्रिटिकल एवं वनरेबल मतदान केन्द्रों का प्रमाणीकरण कर सूचना उपलब्ध करवा दें। उन्होंने मतदान केन्द्रों की व्यवस्था, संचार की स्थिति व्यवस्था के बारे में भी अपग्रेड सूचना प्रस्तुत करने, विकास अधिकारियों के माध्यम से मतदान केन्द्रों पर सभी व्यवस्थाएं समय रहते सुनिष्चित करवाने के निर्देष दिए।

       उन्होंने निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कलैण्डर के अनुसार कार्य संपादित करने पर जोर दिया। वहीं कहा कि अभी तक जिन मतदान केन्द्रों पर विद्युत की व्यवस्था नहीं है उसकी भी सूची शीघ्र उपलब्ध करवाने के निर्देष दिए। उन्होंने वीएसटी एवं एफएसटी को निरीक्षण के रूप में क्रियाषील बनाने पर विषेष जोर दिया एवं कहा कि वे अवैध नगद एवं सामान परिवहन के वाहनों की कडी चैकिंग सुनिष्चित करें। उन्होंने गूगल ड्राइव पर समय पर सूचना अपग्रेड करने पर जोर दिया। उन्होंने सहायक निदेषक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता को पीडब्ल्यूडी वोटरर्स की सूची शीघ्र ही संबंधित एआरओ को उपलब्ध करवाने के निर्देष दिए। उन्होंने सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को संबंधित उप अधीक्षक एवं थानाधिकारियों के साथ बैठक कर क्रिटिकल एवं वनरेबल स्थलों की सूची तैयार करने के निर्देष दिए।

       जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्वीप गतिविधियांे को और अधिक प्रभावी ढंग से संचालित करवाने के लिए उपखण्ड अधिकारियांे को लीडरषिप के रूप में कार्य करने पर जोर दिया। उन्होंने मतदाता जागरूकता के सभी कार्यक्रमों में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिष्चित कराने, कार्यक्रम आयोजन की फोटोग्राफी एवं विडियोग्राफी भी करवाने के निर्देष दिए।

       अतिरिक्त जिला कलक्टर विष्नोई ने बैठक में चुनाव के संबंध में किए जाने वाले कार्यो के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की एवं कहा कि वे इन कार्यो को समय पर करवाना सुनिष्चित करें। उन्होंने समय पर वोटर स्लीप की प्रिन्टिग करवाने के निर्देष दिए। उन्होंने सर्विस वोटर एवं ईटीपीएस के संबंध में भी समय पर कार्यवाही करने पर जोर दिया।

       मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं नोडल अधिकारी स्वीप ओमप्रकाष ने स्वीप गतिविधियों के कार्यक्रमों की रिपोर्टिंग समय पर भिजवाने के साथ ही चुनावी पाठषालाओं का आयोजन करवाने की आवष्यकता जताई। उन्होंने बताया कि प्रत्येक विघानसभा क्षेत्र में 25 बूथों पर 10 प्रतिषत तथा विधानसभा चुनाव 2018 के दौरान सबसे कम वोटर टर्न आउट रहा है ऐसे 10 मतदान केन्द्रों पर वोटर टर्न आउट बढाने के लिए विषेष कार्यक्रम आयोजित कराने पर जोर दिया। उन्हांेने स्वीप की कार्य योजना को ग्राउण्ड लेवल पर संपादित करने पर विषेष बल दिया।

----000----

लोकसभा चुनाव- 2019

पीठासीन एवं प्रथम मतदान अधिकारियों का प्रथम प्रषिक्षण आज

आई.डी कार्ड लाना अनिवार्य, अनुपस्थिति पर होगा निलम्बन

जैसलमेर, 29 मार्च। जिले में लोकसभा चुनाव-2019 के लिये नियुक्त 1 से 400 तक के पीठासीन अधिकारियों एवं प्रथम मतदान अधिकारियों का प्रथम प्रषिक्षण 30 मार्च को प्रातः 9 से सांय 6 बजे तक प्रथम प्रषिक्षण पाॅलीटेक्निक काॅलेज रामगढ रोड जैसलमेर में रखा गया है। इसी प्रकार 401 से 810 तक के पीठासीन अधिकारियों एवं प्रथम मतदान अधिकारियो ंका प्रथम प्रषिक्षण 31 मार्च को प्रातः 9 से सांय 6 बजे तक प्रथम प्रषिक्षण पाॅलीटेक्निक काॅलेज रामगढ रोड जैसलमेर में रखा गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता ने सभी पीठासीन एवं प्रथम मतदान अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे अनिवार्य रूप से प्रषिक्षण में उपस्थित होकर गंभीरता के साथ प्रषिक्षण प्राप्त करें। उन्होंने यह भी हिदायत दी कि कोई भी पीठासीन एवं मतदान अधिकारी प्रषिक्षण में अनुपस्थित रहेगा तो उसके विरूद्व निर्वाचन नियमों के तहत अनुषासनात्मक कार्यवाही के साथ ही निलंबन तक की कार्यवाही अमल में लाई जायेगी जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी उनकी होगी।

प्रषिक्षण प्रभारी डाॅ. बी.एल.मीणा ने बताया कि दक्ष प्रषिक्षकों द्वारा सभी पीठासीन एवं प्रथम मतदान अधिकारियों को सैद्वांतिक एवं प्रायोगिक प्रषिक्षण प्रदान किया जायेगा। उन्होंने बताया कि सभी मतदान अधिकारियों को अपने साथ अपना वोटर आईडी कार्ड अनिवार्य रूप से लाना होगा।

----000----

पषुषिविर एवं चारा डिपों संचालन के लिए आवेदन पत्र आॅनलाईन करना होगा

       जैसलमेर, 29 मार्च। जिले में अभाव की स्थिति में शुरू किए जाने वाले पषुषिविर एवं चारा डिपो का संचालन किया जाना है। जिला कलक्टर नमित मेहता ने बताया कि इस बार पषु षिविर एवं चारा डिपों संचालन के लिए संचालक को स्वयं को आॅनलाईन आवेदन पत्र ीजजचेरूध्ध्ेेवण्तंरंेजींदण्हवअण्पद पर पंजीयन करना होगा। इसके लिए आवेदक को अपने आधार से एसएसओ यूजर आईडी बनानी होगी।

       जिला कलक्टर ने बताया कि कउपे के माध्यम से आवेदन किया जा सकेगा। यह आवेदन 1 अप्रैल 2019 को प्रातः 11 बजे से प्रारम्भ किया जावेगा। उन्होंने बताया कि पषुषिविरों को आवेदन करते समय पंजीयन प्रमाण पत्र एवं शपथ पत्र, (प्रारूप संलग्न) पीडीएफ फाॅमेट में अपलोड करना आवष्यक होगा।

       अतिरिक्त जिला कलक्टर भागीरथ विष्नोई ने बताया कि पषु षिविर एवं चारा डिपों संचालन के लिए आवेदक को अपनी यूजर आईडी बनाने के लिए ीजजचेरूध्ध्ेेवण्तंरंेजींदण्हवअण्पद पर जाना होगा। उसके बाद वहां पर अपने आधार नम्बर से पंजीयन करके यूजर आईडी बनानी होगी।      ----000----

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया प्रषिक्षण का निरीक्षण

द्वितीय एवं तृतीय मतदान अधिकारियों ने पाया चुनाव संबंधी प्रषिक्षण

       जैसलमेर, 29 मार्च। लोकसभा चुनाव-2019 के संबंध में चल रहे प्रषिक्षण कार्यक्रमों की कडी में शुक्रवार को 401 से 810 तक के द्वितीय एवं तृतीय मतदान अधिकारियों को चुनाव संबंधी प्रषिक्षण प्रदान किया गया। उप जिला निर्वाचन अधिकारी (एडीएम) एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी (एसडीएम) जैसलमेर अजय ने प्रषिक्षण का निरीक्षण किया एवं सभी अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे गहनता के साथ चुनाव संबंधी प्रषिक्षण को प्राप्त करें ताकि वे लोकसभा चुनाव को सुचारू रूप से संपन्न करा सकें।

      प्रषिक्षण प्रभारी डाॅ. बी.एल.मीणा ने के साथ ही दक्ष प्रषिक्षको ने द्वितीय एवं तृतीय मतदान अधिकारियों को मतदान के दिवस जो कार्य चुनाव संबंधी किए जाने है, उसके साथ ही अन्य विविध पहलुआंे पर विस्तार से पाॅवरपाईन्ट प्रजेन्टेषन के माध्यम से जानकारी प्रदान की। उन्होंने मतदान से पूर्व के दिन, मतदान के समय एवं मतदान पूरा होने के पष्चात क्या-क्या विषेष कार्य किए जाने है उसके बारे में प्रषिक्षण प्रदान किया। उन्होंने ईवीएम एवं वीवीपेट मषीन के संचालन के बारे में भी सैद्वांतिक प्रषिक्षण प्रदान किया। इसके साथ ही मतदान केन्द्र के स्थापना के गुर सिखाये वहीं बताया कि इस बार बैलेट यूनिट के पास वीवीपेट मषीन लगेगी उसकी भी पूरी जानकारी प्रदान की। उन्होंने बताया कि मतदान केन्द्र पर मतदान के दिवस राजनैतिक दलों के अभिकर्ताओं के समक्ष माॅक पोल अवष्य करें।

---00---

नगर विकास न्यास द्वारा न्यास की 145 बीघा भूमि पर से हटाया अतिक्रमण

       जैसलमेर, 29 मार्च। जिला कलक्टर नमित मेहता के निर्देषों की पालना में नगर विकास न्यास जैसमलेर द्वारा न्यास की स्वामित्व भूमि राजस्व ग्राम अमर सागर के खसरा नम्बर 30 व 31 तथा मूलसागर के खसरा नम्बर 82 में चारदीवारी एवं कच्चे झोपडे बनाकर अतिक्रमण किया गया था जिसको न्यास के सचिव चंचल वर्मा के निर्देषन में शुक्रवार को एक वृहद स्तर पर अभियान चलाकर न्यास की 145 बीघा भूमि पर किए गए अतिक्रमण को मुक्त करवाया गया।

      न्यास सचिव वर्मा ने बताया कि इसके लिए न्यास द्वारा टीम लगाई गई एवं जिसमें जिला प्रषासन को पुलिस का सहयोग लेकर जेसीबी लगाकर न्यास की भूमि पर अवैध रूप से किए गए अतिक्रमण को हटाकर न्यास की भूमि को अतिक्रमण मुक्त बनाया गया। उन्होंने बताया कि न्यास की भूमि पर और कहीं भी अतिक्रमण किया गया है उसको भी हटाने के लिए आगे अभियान जारी रहेगा।

----000-----

जिले के प्रिन्टिग पे्रस फर्माें के प्रोपराईटर की बैठक 2 अप्रैल को

       जैसलमेर, 29 मार्च। लोकसभा चुनाव 2019 के तहत पेम्पलेटो, पोस्टरों, समाचारों पत्रांे मे पेड न्यूज, विज्ञापन दर इत्यादि का मुद्रण एवं प्रकाषन लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 127-क के उपबंधों के संबंध में जिले के पंजीकृत समस्त प्रिन्टिग पे्रस फर्मों के प्रोपराईटर की बैठक 2 अप्रैल को दोपहर 3 बजे डीआरडीए सभागार कलेक्ट्रेट परिसर में रखी गई है।

      उप जिला निर्वाचन अधिकारी (एडीएम) भागीरथ विष्नोई ने समस्त प्रिन्टिग पे्रस फर्मों के प्रोपराईटर को सूचित किया है कि वे इस बैठक में अनिवार्य रूप से उपस्थित होवें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें