बुधवार, 12 सितंबर 2018

जैसलमेर। जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान जन सुनवाई षिविर गुरुवार को

   जैसलमेर। जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान जन सुनवाई षिविर गुरुवार को


जैसलमेर 12 सितम्बर। प्रषासनिक सुधार एवं समन्वय विभाग के निर्देषानुसार जिले में आमजन की परिवेदनाओं के निस्तारण एवं समाधान को लेकर जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान जन सुनवाई षिविर 13 सितम्बर, गुरूवार को प्रातः 11 बजे जिला कलक्टर ओम कसेरा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में रखा गया है। सहायक निदेषक लोक सेवाएं सम्पर्क अनुभाग ने बताया कि सभी अधिकारीगण को यथासमय उपस्थित होना सुनिष्चित कराएं।
----000----
 जिला जन अभाव अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति की बैठक आज
जैसलमेर 12 सितम्बर। जिला जन अभाव अभियोग निरारकण एवं सतर्कता समिति की मासिक बैठक जिला कलेक्टर ओम कसेरा की अध्यक्षता में गुरूवार, 13 सितम्बर को प्रातः 11 बजे जन सुनवाई के बाद कलेक्ट्रेट सभागार में रखी गई है।
अतिरिक्त जिला कलक्टर वीरेन्द्र वर्मा ने इस संबंध में सर्वसाधारण को सूचित किया है कि वे अपना अभाव अभियोग निराकरण के लिए अपना पूर्ण पता एवं मोबाईल नम्बर अकिंत करते हुए प्रार्थना-पत्र/ परिवाद प्रस्तुत करना चाहें तो जिला कलक्टर एवं अध्यक्ष, जिला जन अभाव अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति जैसलमेर को प्रस्तुत कर सकते है। उन्होंने बताया कि इस बैठक में समिति स्तर पर विचाराधीन प्रकरणों पर विचार विमर्ष किया जाकर उनका निस्तारण किया जाएगा वहीं कानून व्यवस्था व सार्वजनिक वितरण प्रणाली पर समीक्षा की जाएगी।
----000----
ग्राम पंचायत अजासर में रात्रि चौपाल शुक्रवार को
जिला कलक्टर सुनेगें चौपाल में ग्रामीणों की परिवेदनाएॅं
जैसलमेर 12 सितम्बर। ग्राम पंचायत अजासर में रात्रि चौपाल का आयोजन शुक्रवार, 14 सितम्बर को सायं रखा गया है। जिला कलक्टर ओम कसेरा रात्रि चौपाल में ग्रामीणों की परिवेदनाएं सुनेगें एवं उनका समाधान करेगें।
अतिरिक्त जिला कलक्टर वीरेन्द्र वर्मा ने ग्राम पंचायत अजासर के ग्रामीणों से आह्वान किया कि वे रात्रि चौपाल में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर अपनी समस्याओं को रखें ताकि विभागीय अधिकारियों द्वारा उसका निराकरण किया जा सकें। उन्होंने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को अनिवार्य रूप से रात्रि चौपाल में उपस्थित होने के निर्देष दिए।
----000----
आगामी विधानसभा चुनावों को दृष्टिगत रखते हुए
समस्त जिला स्तरीय अधिकारीगण जिला कलक्टर की स्वीकृति प्राप्त करने
के पश्चात परित्याग कर सकेगें मुख्यालय
जैसलमेर, 12 सितम्बर। आगामी विधानसभा आम चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए समस्त जिला स्तरीय ,उपखण्ड और तहसील स्तरीय अधिकारीगण के साथ ही अधिषाषी अभियंतागण को निर्देषित किया गया है कि वे  जिला कलक्टर की स्वीकृति प्राप्त करने के उपरांत ही मुख्यालय का परित्याग करेगें।
जिला कलक्टर ओम कसेरा ने इस संबंध में एक आदेष जारी कर समस्त संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देषित किया गया है कि वे किसी भी स्थिति में अपना मोबाईल बंद नहीं रखेगें। यदि किसी तकनीकी कमी के कारण मोबाईल बंद है तो उपलब्ध मोबाईल/दूरभाष  नम्बर की सूचना 02992-252201 पर आवष्यक रुप से प्रदान करना सुनिष्चित करेगें ताकि सुगमतापूर्वक उनसे सम्पर्क साधा जा सकें।
जारी आदेषानुसार ये सभी अधिकारीगण दूरभाष नम्बर 02992-252201 को अपने-अपने मोबाईल फोन में यह नम्बर अनिवार्य रुप से सेव करके रखेगें तथा इस संबंध में अपने अधीनस्थ को भी निर्देषित करेगें। जिला कलक्टर ने अधिकारीगण को इन निर्देषों की कड़ाई से पालना करने बाबत सख्त निर्देष प्रदान किए हैं कि अपने अधीनस्थ अधिकारी /अभियंतागण को भी इस आदेष की तत्काल प्रभाव से पालना सुनिष्चित करने के लिए पाबन्द करेगें।
----000----

जग विख्यात बाबा रामदेवरा मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
किया गया सरकारी योजनाओं व्यापक का प्रचार-प्रसार
जैसलमेर ,12 सितम्बर । पष्चिमी राजस्थान के अंतर प्रांतीय जग विख्यात राज्य स्तरीय बाबा रामदेवरा मेला के अवसर पर राजस्थान स्टेट एड्स कंट्रोल जयपुर के आदेषानुसार सहायक निदेषक, जिला सूचना एवं जन सम्पर्क कार्यालय जैसलमेर के निर्देषन में मारवाड़ लोक कला मण्डल नागौर ओर मरुराज लोक कला संस्थान के ख्यातनाम लोक कलाकारों द्वारा मेले के दौरान अलग-अलग स्थानों पर भव्य एवं शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रस्तुतीकरण किया जा रहा है, जिसका मेले में देष के कौने-कौने से आए हजारों की संख्या में श्रृद्धालूगण बड़ी रुचि के साथ कार्यक्रमों का भरपूर आनन्द ले रहे है।
दल प्रभारी सत्यनारायण शर्मा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मेले में इन सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से एच.आई.वी एड्स फैलने के कारण एवं उसके आवष्यक रोकथाम के उपायों के बारे में अधिकाधिक लोगों को जागरुक किया जाकर इस बारे में गीत एवं नाटक के जरिए विस्तार से जानकारी प्रदान की जा रही है। उन्होंने कार्यक्रमों के दौरान मेलार्थियों को नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से यह जानकारी दी कि एच.आई.वी. की आई.सी.पी.सी. केन्द्र में निःषुल्क जांच होती है तथा इस हेतु पूरी गोपनरीयता रखी जाती है, पोजेटिव आने पर एआरटी में मुफ्त दवा दी जाती है। इस सम्बन्ध में अधिकतम जानकारी के टोल-फ्री नम्बर 1097 पर प्राप्त की जा सकती है।
---000--

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें