रविवार, 1 अक्तूबर 2017

बाड़मेर क्रूड आयल चोरी मामले में एसओजी की बड़ी उपलब्धि



बाड़मेर क्रूड आयल चोरी मामले में एसओजी की बड़ी उपलब्धि



बाड़मेर- देश के सबसे बड़े तेल भण्डार मंगला से बहुचर्चित क्रूड आयल चोरी प्रकरण में क्रूड ऑयल चोरी के मामले में मुख्य आरोपित भूरसिंह राजपुरोहित को एक महीने बाद एसओजी ने गिरफ्तार कर लिया है। क्रूड ऑयल चोरी के मामले में महीने भर पहले बाड़मेर पुलिस ने इसका खुलासा किया था।




पुलिस के अनुसार कंपनी के कर्मचारियों की मिलीभगत से ​बीते चार वर्ष में यहां से करीब चार करोड़ लीटर क्रूड आॅयल चोरी हुआ है। जिससे राजस्थान सरकार को करीब 45 करोड़ रुपए का जबकि कंपनी को करीब दस करोड़ रुपए का चूना लग चुका है। चोरी के क्रूड आॅयल को गुजरात सहित दिल्ली व अन्य कई राज्यों में बेचने का गोरखधंधा किया जा रहा था।बाड़मेर पुलिस ने 100 आरोपियों को नामजद किया था। इनमें से अब तक 34 लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। घटना के बाद से मुख्य आरोपी भूरसिंह राजपुरोहित फरार होने में सफल हो गया था।




अब क्रूड ऑयल चोरी का यह मामला एसओजी के पास है। वहीँ एसओजी कंपनी के अधिकारियों से भी पूछताछ में जुटी है। इधर इस चोरी का मुख्य आरोपित एवं फैक्ट्री का मालिक भूरसिंह राजपुरोहित एक महीने से गिरफ्तारी से दूर था।करीब एक महीने से एसओजी कंपनी के अधिकारियों के साथ ही इस कड़ी को जोड़ऩे के प्रयासों में लगी थी। ऐसे में अब भूर सिंह के पकड़े जाने के बाद क्रूड ऑयल मामले कई दिनों से थमा गिरफ्तारियों का सिलसिला फिर शुरू होने वाला है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें