रविवार, 3 सितंबर 2017

महिला की दिनदहाड़े घर में गला रेतकर हत्या, CCTV फुटेज से मिल सकता है सुराग

महिला की दिनदहाड़े घर में गला रेतकर हत्या, CCTV फुटेज से मिल सकता है सुरागमहिला की दिनदहाड़े घर में गला रेतकर हत्या, CCTV फुटेज से मिल सकता है सुराग
अजमेर.कायड़ रोड स्थित जय हनुमान कॉलोनी में शुक्रवार को महिला की दिनदहाड़े उसी के घर में गला रेतकर हत्या के मामले में पुलिस आरोपी की पहचान नहीं कर सकी है। मामले में पुलिस की जांच कई दिशाओं में है। वारदात के दौरान मृतका के घर के आसपास देखी गई सिल्वर कलर की संदिग्ध कार सीसी टीवी कैमरे में जाते हुए दिखाई दी है। पुलिस टोल नाकों के सीसी टीवी कैमरों में भी संदिग्ध कार के बारे में तफ्तीश कर रही है।

शनिवार को मृतका कला पाठक के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया है। प्रारंभिक तौर पर डाक्टरों ने गले में धारदार हथियार से जख्म मौत का कारण माना है। मृतका को नशीली या जहरीली वस्तु का सेवन तो नहीं कराया गया? इसकी पुष्टि के लिए बिसरा एफएसएल जांच के लिए सुरक्षित रखा गया है। एसपी राजेंद्र सिंह के अनुसार मामले की तफ्तीश विभिन्न बिंदुओं पर की जा रही है, शीघ्र ही नतीजा सामने आएगा।

पुलिस का मानना- हत्या लूट के इरादे से नहीं, रंजिश हो सकती है वजह

- वारदात के दौरान कलावती पाठक घर में अकेली थी। अज्ञात हत्यारों ने उस समय हत्या की जब वह किचन में चाय बना रही थी। चाकू या अन्य हथियार से महिला का गला रेता गया है। उसकी चीख दबाने के लिए हत्यारों ने मुंह पर टेप चिपका कर उसी की साड़ी मुंह पर लपेट दी थी। प्रारंभिक तौर पर सामने आया है कि वारदात से पूर्व कार में सवार दो लोग महिला के घर आए थे। इलाके के लोगोंं के इस बयान के आधार पर पुलिस तफ्तीश में जुटी है। - एफएसएल टीम ने भी घटनास्थल से फिंगर प्रिंट और अन्य साक्ष्य एकत्र किए हैं। मृतका 52 वर्षीय कलावती है। प्रथम दृष्टया हत्या की वजह रंजिश मानी जा रही है। मगर पुलिस ने लूट के इरादे से हत्या होने की बात से इनकार किया है। खास बात यह कि हत्या लूट के इरादे से होती तो घर का कीमती सामान गायब होता मगर जांच में यह तथ्य सामने नहीं आया।

पुलिस खंगाल रही है मृतका और उसके परिजन के परिचितों को

- काॅलोनी के लोगों ने पुलिस को बताया है कि कार में दो लोग कलावती के घर आए थे। घटनास्थल पर पानी से भरे दो गिलास भी मिले हैं और चाय के गिलास भी मिले। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि कलावती ने आगंतुकों को बैठाया था और चाय बनाने के लिए किचन में गई थी। इस दौरान हत्यारों ने उसका मुंह भींचकर घसीटते हुए पास ही कमरे में ले गए, जहां हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी।

- पति मनोहर पाठक एमडीएस यूनिवर्सिटी में कर्मचारी है। बेटा विनोद निजी फायनेंस कंपनी में जॉब करता है। पाठक के चार भाई हैं। कलावती का पीहर भी उत्तराखंड में ही है। पाठक की तीन संतानों में दो बेटियां है और एक पुत्र विनोद है। एक बेटी का विवाह हो चुका है वह ससुराल में है, जबकि दूसरी बेटी पुणे में जॉब कर रही है, उसकी शादी दो माह बाद होनी है। बेटा विनोद अजमेर में प्राइवेट कंपनी में काम करता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें