सोमवार, 25 सितंबर 2017

अजमेर अनुकम्पा पर नियुक्त कार्मिकों की कम्प्यूटर पर टंकण परीक्षा आयोजित करने के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए है



जिला परिषद सदस्यों की आवासीय कार्यशाला 26 व 27 सितम्बर को
अजमेर, 25 सितम्बर। जिला परिषद सदस्यों एवं जिला स्तरीय अधिकारियों की आवासीय कार्यशाला 26 व 27 सितम्बर को जिला परिषद स्थित पं.दीनदयाल उपाध्याय सभागार में प्रातः 10 बजे आयोजित होगी। इस कार्यशाला में राजस्थान पंचायतीराज जीपीडीपी - थीमैटिक रिफ्रेशर प्रशिक्षण अभियान के अन्तर्गत राज्य में विकेन्दि्रकृत एवं सहभागी ग्राम पंचायत विकास नियोजन की योजना तैयार करने पर चर्चा की जाएगी। यह जानकारी जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अरूण गर्ग ने प्रदान की।



मतदान केन्द्रों के युक्तिकरण की बैठक 26 सितम्बर को
अजमेर, 25 सितम्बर। जिले में मतदान केन्द्रों के युक्तिकरण के संबंध में बैठक मंगलवार 26 सितम्बर को प्रातः 11 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित होगी।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कैलाश चन्द शर्मा ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) श्री गौरव गोयल की अध्यक्षता में एक जनवरी 2018 की आर्हता के अनुसार फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुर्नरीक्षण कार्यक्रम प्रारूप प्रकाशन से पूर्व मतदान केन्द्रों के युक्तिकरण के संबंध में प्राप्त प्रस्तावों पर विचार विमर्श के लिए मंगलवार को बैठक आयोजित की जाएगी।



जिला कलक्टर्स एवं पुलिस अधीक्षक की संभाग स्तरीय बैठक 26 को
अजमेर, 25 सितम्बर। जिला कलक्टर्स एवं जिला पुलिस अधीक्षक की अजमेर संभाग स्तरीय कानून व्यवस्था एवं विकास कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक आगामी 26 सितम्बर मंगलवार को संभागीय आयुक्त श्री हनुमान सहाय मीना की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी।

अतिरिक्त संभागीय आयुक्त श्री के.के.शर्मा ने बताया कि दो सत्रों में आयोजित होने वाली इस बैठक में प्रथम सत्र में कानून व्यवस्था संबंधी तथा द्वितीय सत्र में विकास कार्यक्रमों की समीक्षा की जाएगी।



भिनाय पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक 26 को
अजमेर, 25 सितम्बर। पंचायत समिति भिनाय की साधारण सभा की बैठक मंगलवार 26 सितम्बर को प्रातः 11 बजे पंचायत समिति प्रधान की अध्यक्षता में समिति सभागार में आयोजित की जाएगी। विकास अधिकारी ने यह जानकारी दी।


पं.दीनदयाल उपाध्याय वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना की लॉटरी मंगलवार को
अजमेर, 25 सितम्बर। पं. दीनदयाल उपाध्याय वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना 2017 के लिए तीर्थ यात्रियों की लॉटरी मंगलवार को प्रातः 12 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में निकाली जाएगी।

देव स्थान विभाग के सहायक आयुक्त श्री गिरीश कुमार बचानी ने बताया कि पं.दीनदयाल उपाधयाय वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन भरे गए थे। इनकी लॉटरी जिला स्तर पर गठित प्रबंध समिति द्वारा सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के तकनीकी सहयोग से निकाली जाएगी।



मॉडल तालाब निर्माण योजना अन्तर्गत 29 लाख स्वीकृत
अजमेर, 25 सितम्बर। महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गांरटी स्कीम के अन्तर्गत पंचायत समिति सिलोरा में मॉडल तालाब निर्माण योजना अन्तर्गत 29 लाख 9 हजार रूपए की वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने बताया कि मुण्डोती तालाब को गहरा करने फेसवॉल एवं घाट निर्माण कार्य पर 29 लाख 9 हजार रूपए व्यय किए जाएंगे।



कायड़ विश्राम स्थली पर 35 रूपए में खाने का पैकेट मिलेगा
अजमेर, 25 सितम्बर। जिला रसद अधिकारी श्री संजय माथुर ने एक आदेश जारी कर आगामी 3 अक्टूबर तक मोहर्रम के दौरान कायड़ विश्राम स्थली पर जायरीन की सुविधा के लिए किराना वस्तुएं/पूड़ी सब्जी के साथ ही गैस की सुविधा भी उपलब्ध करायी जाएगी।

आदेश के तहत जायरीन को खाने के पैकेट 35 रूपए में उपलब्ध होगा। जबकि गैस 10 रूपए प्रतिघण्टा उपलब्ध रहेगी।



विशेष याग्यजन शिविर का जिला स्तरीय समारोह 27 सितम्बर को
अजमेर, 25 सितम्बर। पं.दीनदयाल उपाध्याय विशेष योग्यजन शिविर का जिला स्तरीय समारोह बुधवार 27 सितम्बर को जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के मैलोडी हॉल में आयोजित होगा।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उप निदेशक श्री संजय सावलानी ने बताया कि इस समारोह जिले के 10 चिन्हित विशेष योग्यजनों को यूडीआईडी एवं डीजीटल निःशक्तता प्रमाण पत्र वितरीत किए जाएंगे। इसमें जिले के मुख्य जनप्रतिनिधि एवं प्रशासनिक अधिकारी भाग लेंगे।



अजमेर   
अजमेर, 25 सितम्बर। अनुकम्पा पर नियुक्त कार्मिकों की कम्प्यूटर पर टंकण परीक्षा आयोजित करने के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए है।

जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने बताया कि जिले में मृत राज्य कर्मचारियों के आश्रितों को अनुकम्पा नियुक्ति के उपरान्त तीन वर्ष के भीतर कम्प्यूटर पर टंकण परीक्षा उत्तीर्ण करना आवश्यक है। जिला स्तर पर गठित परीक्षा आयोजन समिति द्वारा जनवरी में आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए 30 नवम्बर तक आवेदन आमंत्रित किए गए है। संबंधित कार्मिक निर्धारित प्रपत्र में आवेदन कार्यालयाध्यक्ष के माध्यम से 500 रूपए के डिमांड ड्राफ्ट के साथ कलेक्ट्रट में आवेदन कर सकते है। डिमांड ड्राफ्ट नोडल अधिकारी परीक्षा अजमेर के नाम होना चाहिए। आवेदन के साथ 10 गुणा 10 साईज का 50 रूपए टिकट लगा लिफाफा संलग्न करना होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें