सोमवार, 25 सितंबर 2017

जैसलमेर नाबालिग गड़ीसर में डूबी, मौत; परिजनों का आरोप तीन युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, 1 गिरफ्तार




जैसलमेर नाबालिग गड़ीसर में डूबी, मौत; परिजनों का आरोप तीन युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, 1 गिरफ्तार
अकेली गई गड़ीसर, सीसीटीवी कैमरे में तस्वीर सामने आई, मेडिकल में डूबने से मौत

रात में दादी के घर जाने का कहकर निकली थी नाबालिग, सुबह पुलिस ने परिजनों को दी मौत की सूचना
जैसलमेर




किशनघाटगांव की 10वीं में पढ़ने वाली एक 16 साल की नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म की आशंका का मामला सामने आया है। संभवतया वारदात के बाद नाबालिग ने गड़ीसर में डूबकर अपनी जान दे दी। रविवार सुबह 8 बजे पुलिस को सूचना मिली कि गड़ीसर तालाब में एक शव पड़ा है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को बाहर निकाला। शुरूआत में मृतका की शिनाख्त नहीं हो पाई लेकिन सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद शिनाख्त हो गई। नाबालिग किशनघाट की रहने वाली है। उसके परिजनों को सूचित कर मौके पर बुला लिया गया।
शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी लाया गया। जहां परिजनों ने हत्या दुष्कर्म की आशंका जताते हुए पोस्टमार्टम से पहले आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। देर शाम को पोस्टमार्टम हुआ। इस दौरान परिजनों ने तीन युवकों के खिलाफ संदेह के आधार पर नामजद मुकदमा भी दर्ज करवाया। परिजनों ने जगदीश ओड, प्रेमसिंह दशरथसिंह सहित अन्य युवकों के इस वारदात में शामिल होने का शक जताया।
^परिजनों की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर लिया। शव का पोस्टमार्टम भी करवा दिया है और विसरा जांच के लिए भिजवा दिए गए हैं। पुलिस इस मामले में गंभीरता से अनुसंधान कर रही है। गौरवयादव, एसपी, जैसलमेर
 
शरीर में हल्की चोटों के निशान, कांटे भी लगे थे
पोस्टमार्टमरिपोर्ट में नाबालिग की डूबने से मौत होना सामने आया। वहीं ज्यादती की आशंका भी जताई जा रही है। मृतका के शरीर पर हल्के चोटों के निशान भी हैं। वहीं मृतका के पैरों पर कांटे भी लगे हुए थे जहां से खून निकल रहा था। मेडिकल बोर्ड के अनुसार उन्होंने हर तरह के विसरा ले लिए हैं, जिन्हें जांच के लिए लैब में भेजे जाएंगे।
बड़ा सवाल : साढ़े 5 घंटे तक कहां थी मृतका यहभी सामने आया कि मृतका अपने घर से 11 बजे से गायब थी। जबकि गड़ीसर तालाब पर वह साढ़े चार बजे नजर आई। ऐसे में बीच के साढ़े पांच घंटे तक वह कहां थी। संभवतया इसी दौरान उसके साथ सामूहिक ज्यादती हुई है। प्रथम दृष्टया यह सामने रहा है कि इसी साढ़े पांच घंटे के दौरान उसे बंधक बनाकर ज्यादती की और उसे सुबह साढ़े चार बजे उसे छोड़ दिया, ऐसे में पीड़ित विवश बालिका अपनी जान देने के लिए गड़ीसर तालाब पहुंच गई।
रत 11 बजे घर से गायब हुई थी मृतका मृतकाके परिजनों को सुबह 9 बजे पता चला कि उनकी बेटी की मौत हो गई। भास्कर ने उनके परिजनों से बात की तो सामने आया कि रात में 11 बजे किसी ने उसे घर के बाहर खड़ा देखा था। उसके घरवालों ने बताया कि वह उनके मकान के पीछे उसकी दादी के घर जाने का कहकर निकली थी। नाबालिग की मां ने सोचा कि वह दादी के घर है। मृतका उस समय दादी के घर गई थी लेकिन दादी ने बताया कि वह वापस चली गई। ऐसे में वह अपने अपनी दादी के मकान के बीच में से रात 11 बजे ही गायब हो गई।

आश्वासन एक नामजद को हिरासत में लेने पर उठाया शव : इसमामले को लेकर मृतका के परिजन रिश्तेदार मोर्चरी के आगे धरने पर बैठ गए। पोस्टमार्टम के बाद भी शव नहीं उठाया। परिजनों ने अपहरण, दुष्कर्म हत्या का आरोप लगाते हुए नामजद रिपोर्ट भी दर्ज करवाई। पुलिस अधिकारियों के आश्वासन नामजद एक युवक जगदीश ओड को हिरासत में लेने तथा शेष दोनों युवकों को जल्द ही गिरफ्तार करने के आश्वासन के बाद परिजनों ने शव उठा लिया। सुबह 4 बजकर 31 मिनट पर सीसीटीवी में गड़ीसर तालाब जाती हुई दिखाई दी : इसमामले में छानबीन पर सामने आया कि नाबालिग ने आत्महत्या की है। तालाब परिसर में एक दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले तो सुबह 4 बजकर 31 मिनट पर मृतका अकेली तालाब की ओर जाती हुई दिखाई दी। इससे पुलिस ने माना है कि उसने सुसाइड किया है। देर शाम को हुए पोस्टमार्टम में भी यह सामने आया कि नाबालिग की मौत पानी में डूबने से हुई है।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें