मंगलवार, 12 सितंबर 2017

बाड़मेर 16 विकास अधिकारियांे से मांगा स्पष्टीकरण



बाड़मेर 16 विकास अधिकारियांे से मांगा स्पष्टीकरण
बाड़मेर, 12 सितंबर। जिले की 16 पंचायत समितियांे के विकास अधिकारियांे ने जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा ने ई-पंचायत साफ्टवेयर संबंधित कार्य संपादित नहीं किए जाने पर स्पष्टीकरण मांगा है। साथ ही तीन दिवस के भीतर स्पष्टीकरण नहीं दिए जाने पर 17 सीसीए के तहत आरोप पत्र शासन सचिव को भिजवाने की चेतावनी दी गई है।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नेहरा ने गडरारोड़ पंचायत समिति के विकास अधिकारी गणपतराम सुथार, रामसर एवं चौहटन पंचायत समिति के हनुवीरसिंह, सेड़वा के किशनलाल, धोरीमन्ना के नरेन्द्र सोउ, गुड़ामालानी एवं सिणधरी के हीराराम, सिवाना के भोमसिंह, बालोतरा के सांवलाराम, कल्याणपुर के गौरव विश्नोई, पाटोदी के हरफूलसिंह, बायतू के गौतम चौधरी, शिव के डा. चांगदेव सोपान कामठे, गिड़ा पंचायत समिति के विकास अधिकारी शैलेन्द्र जोशी से ई-पंचायत साफ्टवेयर संबंधित कार्य संपादित करने मंे बरती गई शिथिलता के संबंध मंे स्पष्टीकरण मांगा है।


निःशुल्क टैंकर भरवाने के लिए सहायक अभियन्ता अधिकृत
बाडमेर, 12 सितम्बर। बाडमेर शहर पेयजल योजना की कारेली नाडीे जाने वाली लाइन एवं दानजी की होदी जाने वाली डीआई लाइन में सुधार के लिए लगभग तीन दिन इन क्षेत्रों में पेयजल सप्लाई बन्द रहेगी।

अधिशाषी अभियन्ता जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग नगर खण्ड लिच्छूराम चौधरी ने बताया कि 14 सितंबर तक या इससे पूर्व कार्य पूर्ण होने तक नागरिकों को पेयजल की समस्या को ध्यान में रखते हुए इन क्षेत्रवासियों की प्रार्थना पर कनिष्ठ अभियन्ता, सहायक अभियन्ता नगर उपखण्ड राजस्व एवं वितरण बाडमेर को महावीर नगर हाईड्रेन्ट पर निःशुल्क टैंकर भराने हेतु अधिकृत किया गया है। उन्होने बताया कि किसी भी घर वाले को एक से ज्यादा टैकर नहीं भराया जाए तथा समस्त टैंकरों का रिकार्ड मय उपभोक्ता का नाम, पता, फोन नम्बर आदि संधारित किया जाए ताकि किसी प्रकार का दुरूपयोग नहीं हो सकें। इस अवधि के उपरान्त सशुल्क इसी हाईडेन्ट से टैंकर भरे जा सकते है।

विशेष योग्यजन पुरस्कार के लिए 30 सितम्बर तक प्रस्ताव आमंत्रित
बाड़मेर, 12 सितंबर। राज्य के सर्वश्रेष्ठ विशेष योग्यजनों एवं विशेष योग्यजनों के कल्याण के क्षेत्र में कार्यरत सर्वश्रेष्ठ व्यक्तियों एवं संस्थाओं को 14 श्रेणियों में ”वर्ल्ड डिसएबिलिटी डे“ के अवसर पर 3 दिसम्बर, 2017 को राज्य स्तरीय विशेष योग्यजन पुरस्कार योजना में सम्मानित करने के लिए 30 सितम्बर, 2017 तक प्रस्ताव आमंत्रित किये गये हैं।




विशेष योग्यजन निदेशक डॉ. समित शर्मा ने बताया कि आवेदक अपने जिले के जिला अधिकारी, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के कार्यालय में सम्पर्क कर अपनी पात्रतानुसार सम्बन्धित श्रेणी के निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र 30 सितम्बर, 2017 तक जिला अधिकारी को प्रस्तुत करें। समस्त जानकारी विभागीय वेबसाइट www.sje.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें