मंगलवार, 22 अगस्त 2017

जालोर,केन्द्रीय दल ने बाढ़ से हुए नुकसान की गहन समीक्षा की कहा - केंद्र से शीघ्र मिलेगी हरसम्भव मदद



जालोर,केन्द्रीय दल ने बाढ़ से हुए नुकसान की गहन समीक्षा की

कहा - केंद्र से शीघ्र मिलेगी हरसम्भव मदद


जालोर, 22 अगस्त। भारत सरकार के अन्तर मंत्रालयिक केन्द्रीय दल ने मंगलवार को जालोर कलेक्टेªट सभागार में आयोजित उच्च स्तरीय बैठक मंे जिले में बाढ़ एवं अतिवृष्टि से हुए नुकसान की समीक्षा की और शीघ्र सहायता उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया।

जिला कलक्टर श्री एल.एन.सोनी ने पाॅवर प्वाइंट प्रजेन्टेशन के माध्यम से बाढ़ व अतिवृष्टि से हुए नुकसान की विस्तृत जानकारी से दल को अवगत करवाया। उन्होंने बाढ़ प्रभावित सभी क्षेत्रों में जनहानि, फसल खराबे, आधारभूत ढांचे एवं भवनों को हुए नुकसान तथा पशु हानि का विवरण प्रस्तुत करते हुए शीघ्र सहायता एवं मुआवजा राशि दिलाए जाने का आग्रह किया।

बैठक में विद्युत, जन स्वास्थ्य अभियान्त्रिाकी, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, जल संसाधन, सार्वजनिक निर्माण सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों ने अपने-अपने विभाग से सम्बन्धित खराबे का विवरण केन्द्रीय दल के समक्ष रखा।

इस अवसर पर जनप्रतिनिधियों ने भी केन्द्रीय दल के सदस्यांे से बाढ़ एवं अतिवृष्टि से क्षतिग्रस्त हुए आधारभूत ढांचे को दुरूस्त करवाने के लिए शीघ्र केंद्रीय मदद उपलब्ध करवाने तथा पीड़ितों को मुआवजा राशि दिलवाने का आग्रह किया।

केन्द्रीय दल के सदस्य केन्द्रीय जल आयोग के निदेशक श्री पुनीत कुमार मित्तल तथा ग्रामीण विकास मंत्रालय की संयुक्त निदेशक श्रीमती शालिनी दास ने बाढ़ एवं अतिवृष्टि से हुए नुकसान की गहन समीक्षा करने के बाद कहा कि केन्द्र सरकार बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में शीघ्र सहायता पहुंचाने के लिए गंभीर है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों की स्थिति पुनः बहाल करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा हरसंभव मदद प्रदान की जायेगी तथा पीड़ितों को मुआवजा राशि अतिशीघ्र दिलाई जाएगी।

बैठक में रानीवाड़ा विधायक श्री नारायण सिंह देवल, भीनमाल प्रधान श्री धुखाराम राजपुरोहित, प्रमुख शासन सचिव कृषि श्रीमती नील कमल दरबारी, जिला पुलिस अधीक्षक श्री विकास शर्मा, मुख्य लेखाधिकारी श्री विश्वजीत सिंह, अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री नरेश बुनकर सहित अन्य जनप्रतिनिधि तथा वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

केंद्रीय दल बुधवार को करेगा बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

जिला कलेक्टर श्री एल.एन. सोनी ने बताया कि केंद्रीय दल के सदस्य बुधवार को जालोर के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर हालातों का जायजा लेंगे। केंद्रीय दल प्रातः जालोर से रवाना होगा और दोपहर तक बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में हुए नुकसान का जायजा लेगा।

----000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें