शुक्रवार, 18 अगस्त 2017

जालोर,विधायक स्थानीय क्षेत्रा विकास कार्यक्रम के तहत 5 लाख की स्वीकृति जारी



जालोर,विधायक स्थानीय क्षेत्रा विकास कार्यक्रम के तहत 5 लाख की स्वीकृति जारी

जालोर, 18 अगस्त। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरिराम मीना ने विधायक स्थानीय क्षेत्रा विकास कार्यक्रम के तहत एक कार्य के लिए 5 लाख रूपए की वित्तीय स्वीकृति के साथ ही प्रथम किश्त की राशि हस्तांतरण करने की स्वीकृति जारी की हैं।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि आहोर विधायक शंकरसिंह राजपुरोहित की अनुशंसा पर विधायक स्थानीय क्षेत्रा विकास कार्यक्रम के अन्तर्गत देवकी ग्राम पंचायत के हडमतगढ़ ग्राम में तालाब की सुरक्षा दीवार कार्य के लिए 5 लाख की वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है। प्रथम किश्त के रूप में 4 लाख की राशि हस्तांतरण करने की स्वीकृति भी जारी कर दी गई है।

---000---

जिले के विद्याथर््िायों ने वी.सी. के माध्यम से राजस्थान डिजी फेस्ट में भाग लिया
जालोर, 18 अगस्त। राजस्थान सरकार द्वारा कोटा में आयोजित राजस्थान डिजी फेस्ट का दूसरे दिन भी सीधा प्रसारण कलेक्ट्रेट, समस्त पंचायत समिति एवं चयनित कुछ ग्राम पंचायतों के अटल सेवा केन्द्रो में स्थित वी.सी. केन्द्र में किया गया।

इस दौरान सभी स्थानों के निकटवर्ती शिक्षण संस्थानों के बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने वी.सी. केन्द्र पहुॅंचकर राजस्थान सरकार की ई-गवर्नेंस योजनाओं एवं सूचना तकनीकी का ज्ञान प्राप्त किया। इस अवसर पर आयोजित राज्य स्तरीय प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम में जिले के विद्यार्थियों ने वीडियो काॅफे्रस द्वारा सहभागिता की। जालोर जिला मुख्यालय स्थित राजकीय महिला महाविद्यालय जालोर की छात्रा सोनू सैन एवं विद्याभारती बी.एड.काॅलेज की मंजू परिहार, राजकीय सीनियर सैकण्डी स्कूल चरली (आहोर) के छात्रा दिनेश कुमार एवं जय भारती सीनियर सैकेण्डी स्कूल रामसीन (जसवंतपुरा) के छात्रा हितेश जैन प्रश्नों के सही उत्तर देकर विजेता रहे।

सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के एसीपी उपनिदेशक मनीष भाटी ने उपस्थित विद्यार्थियांे को सूचना तकनीकी में करियर की संभावना और सहायक लेखाधिकारी रामगोपाल विश्नोई ने रोजगारोन्मुख शिक्षा प्राप्त करने के लिए मार्गदर्शन प्रदान किया।

इस अवसर पर प्रोग्रामर मीना अजित सिंह, सूचना सहायक चम्पालाल माली, गौतम कुमार, मुकेश सोनी, लक्ष्मण सिंह, सौरभ सैनी एवं वीसी इंजीनियर संदीप खत्राी भी उपस्थित रहे। सभी ब्लाॅक मुख्यालय पर संबधित प्रोगामर और चयनित ग्राम पंचायतों के वीसी केन्द्रों पर सूचना सहायकों ने सूचना तकनीक के क्षेत्रा में करियर गाइडेन्स प्रदान की।

---000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें