मंगलवार, 29 अगस्त 2017

जैसलमेर प्रधानमंत्री ने 365 करोड़ से निर्मित राष्ट्रीय राजमार्ग जनता को समर्पित किया



जैसलमेर प्रधानमंत्री ने 365 करोड़ से निर्मित राष्ट्रीय

राजमार्ग जनता को समर्पित किया




रामदेवरा , 29 अगस्त। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को 365 करोड़ की लागत से निर्मित 140 किलोमीटर लम्बे राष्ट्रीय राजमार्ग 114 जोधपुर-पोकरण खण्ड को जनता को समर्पित किया। उन्होंने वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के जरिए राष्ट्रीय राजमार्ग का लोकार्पण किया।

जैसलमेर जिले के पोकरण उपखण्ड मुख्यालय पर स्थित आर.टी.डी.सी मिडवे पर राष्ट्रीय राजमार्मं 114 का लोकार्पण कार्यक्रम आयोजित किया गया , जहां उदयपुर में खेल गांव में आयोजित प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का एर्ल.इ..डी वाॅल पर वेबकाॅस्ट के जरिए सीधा प्रसारण किया गया। इस मौके पर विधायक शैतानसिंह राठौड़ , जिला कलक्टर कैलाष चन्द मीना, पूर्व विधायक सांगसिंह भाटी, समाजसेवी जुगलकिषार व्यास , कंवराजसिंह ,नारायणसिंह, उपखण्ड अधिकारी रणसिंह समेत जिला स्तरीय अधिकारी , जनप्रतिनिधि समेत बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने जैसलमेर जिले का नाम लेते हुए कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण से यातायात के बेहतर साधन उपलब्ध होगें तथा पयर्टन के विकास को नये पंख लगेगें तथा जब भी कोई पर्यटक आता है तो वह अपनी जैब खाली कर स्थानीय लोगों की जैब भर जाता है। जिससे स्थानीय स्तर पर रोजगार मिलता है व अर्थ व्यवस्था मजबूत होती है।

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने जैसलमेर का जिक्र करते हुए कहा कि जैसलमेर काण्डला तक रेल की सुविधा शुरु होने से सीमावर्ती क्षेत्रों ही नहीं अपितु पूरे राजस्थान की अर्थ व्यवस्था में उल्लेखनीय बढोतरी होगी। उन्होंने कहा कि जैसलमेर से भाम्बर तक रेल लाईन का निर्माण शीघ्र ही शुरु किया जाएगा। इससे पूर्व केन्द्रीय भूतल परिवहन मंत्री श्री नितीन गडकरी ने बताया कि वर्ष 2017 के अंत तक राष्ट्रीय राजमार्ग 68 के जैसलमेर बाड़मेर खण्ड तथा पोकरण जैसलमेर खण्ड का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने जैसलमेर जिले समेत संपूर्ण राजस्थान के लिये इसे एक ऐतिहासिक दिन बताया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें