सोमवार, 21 नवंबर 2016

जालोर राज्य स्तरीय कला उत्सव में जालोर जिला प्रथम स्थान पर



 
जालोर  अधिकारियों व कर्मचारियों ने ली राष्ट्रीय एकता की शपथ

जालोर 21 नवम्बर - कौमी एकता सप्ताह के तहत सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर में अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रहलाद सहाय नागा ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता एवं अखण्डता को अक्षुण्य बनाये रखने की शपथ ग्रहण करवाई ।

कौमी एकता सप्ताह ( राष्ट्रीय अखण्डता सप्ताह) के तहत सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर सहित सभी राजकीय कार्यालयों में देश की आजादी तथा राष्ट्रीय एकता बनाये रखने की शपथ ग्रहण करवाई गई। कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में अतिरिक्त कलेक्टर प्रहलाद सहाय नागा ने उपस्थित सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को शपथ दिलवाई।

इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरिराम मीना, कोषाधिकारी कानाराम प्रजापत, सूचना विज्ञान अधिकारी संजय रामदेव, वरिष्ठ लेखाधिकारी ललित कुमार दवे एवं जालोर तहसीलदार ममता लहुआ सहित कलेक्ट्रेट, जिला परिषद, उपखण्ड, तहसीलदार, रसद, सांख्यकीय एवं जन सम्पर्क कार्यालय आदि के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थें।

----000---

जिला परिषद सदस्य के उप चुनाव के चिन्ह आंवटित

जालोर 21 नवम्बर - जालोर जिला परिषद के सदस्य निर्वाचन क्षेत्रा संख्या 31 के 29 नवम्बर को होने वाले उप चुनाव के लिए सोमवार को नाम वापिसी की प्रक्रिया के उपरान्त अभ्यर्थियों को चुनाव चिन्ह आंवटित किये गयें।

रिटर्निग आफिसर अनिल गुप्ता ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जालोर जिला परिषद के सदस्य निर्वाचन क्षेत्रा संख्या 31(अजा महिला) के उप चुनाव 29 नवम्बर को करवाये जायेगें। नाम निर्देशन प्रक्रिया के तहत सोमवार को नाम वापिसी का अन्तिम दिन था तथा किसी भी अभ्यर्थी द्वारा मध्यान्ह 3.00 बजे तक नाम वापिस नही लिये जाने के उपरान्त दोनो अभ्यर्थियों को चुनाव आंवटित किये गये जिसमें प्यारेश्वरी पत्नि मंगलाराम इंडियन नेशनल कांग्रेस को हाथ एवं पंखु कुमारी उर्फ पंखुबाई पुत्राी मगनाराम भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी को कमल चुनाव चिन्ह आंवटित किया गया। इस अवसर पर सम्बन्धित अभ्यर्थियों एवं प्रतिनिधियों को आदर्श आचार संहिता की पालना किये जाने के लिए निर्वाचन विभाग द्वारा जारी निर्देशों की जानकारी दी गई।

----000---

पंचायती राज संस्थाओं के उप चुनावें के लिए एरिया व जोनल मजिस्ट्रेट नियुक्त

जालोर 21 नवम्बर - जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अनिल गुप्ता ने जिले में पंचायती राज संस्थाओं के रिक्त पदों के उप चुनावों में शांति एवं कानून व्यवस्थान बनाये रखने के लिए एरिया एवं जोनल मजिस्ट्रेट नियुक्त किये है।

जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट (पंचायत) अनिल गुप्ता ने राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले में पंचायती राज संस्थाओं के रिक्त पदों के उप चुनावों के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए क्षेत्रावार एरिया एवं जोनल मजिस्ट्रेट नियुक्त किये है। उन्होनें बताया कि जिला परिषद के वार्ड संख्या 31 के उप चुनाव के लिए ग्राम पंचायत क्षेत्रा धानता, पुर, अरणाय, खारा, बिजरोल खेडा, पमाणा व चैरा के लिए रानीवाडा के उपखण्ड मजिस्ट्रेट हनुमानसिंह को एरिया मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है वही धानता व पुर ग्राम पंचायत के लिए भीनमाल के तहसीलदार शंकराराम को जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया है जबकि अरणाय व खारा क्षेत्रा के लिए बागोडा के तहसीलदार सुमेरसिंह पुरोहित एवं बिजरोल खेडा, पमाणा व चैरा क्षेत्रा के लिए रानीवाडा के तहसीलदार सुरेन्द्र पाटीदार तथा नैनोल के वार्ड संख्या 8 के उप चुनाव के लिए सांचैर के नायब तहसीलदार रणछोडलाल को जोनल मजिस्ट के अधिकार प्रदत्त किये गयें है।

उन्होने बताया कि इसी प्रकार जालोर पंचायत समिति के देसु व सामतीपुरा क्षेत्रा का एरिया मजिस्ट्रेट जालोर तहसीलदार सुश्री ममता लहुआ को एवं नायब तहसीलदार पुखाराम को जोनल मजिस्ट्रेट, पंचायत समिति सायला क्षेत्रा के आंवलोज, बिशनगढ व बावतरा क्षेत्रा के वार्ड पंचों के उपचुनाव के लिए सायला के उपखण्ड मजिस्ट्रेट राजेन्द्रसिंह को एरिया मजिस्ट्रेट एवं सायला के तहसीलदार ताराचन्द वेंकट को जोनल मजिस्ट्रेट, आहोर पंचायत समिति के बावडी क्षेत्रा के उप चुनाव के लिए आहोर के उपखण्ड मजिस्ट्रेट प्रकाश चन्द्र अग्रवाल को एरिया एवं आहोर तहसीलदार पंकज कुमार जैन को जोनल मजिस्ट्रेट, रानीवाडा पंचायत समिति क्षेत्रा के जाखडी, चाटवाडा, करडा व कूडा क्षेत्रा के लिए बागोडा के उपखण्ड मजिस्ट्रेट शैलेन्द्रसिंह को एरिया एवं रानीवाडा के नायब तहसीलदार कन्हैयालाल मीना को जोनल मजिस्ट्रेट तथा जसवन्तपुरा पचंायत समिति क्षेत्रा के डोरडा व धानसा के लिए जसवन्तपुरा के तहसीलदार अर्जुनदान देथा को एरिया एवं रामसीन के उप तहसीलदार भागीरथराम को जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया है।

उन्होने बताया कि नियुक्त सभी जोनल मजिस्ट्रेट आवंटित क्षेत्रों में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए पूर्णतया उत्तरदायी होगे तथा अपने क्षेत्रा का निरन्तर भ्रमण करते हुए अपने क्षेत्रा की वस्तुस्थिति एरिया मजिस्ट्रेट को बताते हुए उनके निर्देशानुसार कार्यवाही करेगें। उन्होनें बताया कि जोनल मजिस्ट्रेट 28 नवम्बर को प्रातः 9.00 बजे मतदान दलों के लिए जालोर स्टेडियम के बहुउदृेशीय सभा कक्ष में आयोजित होने वाले अन्तिम प्रशिक्षण में भी उपस्थित रहेगें तथा मतदान दलों के गन्तव्य स्थानों पर पहुचनें सहित उप चुनाव से सम्बन्धित वांछित जानकारी उच्च अधिकारियों एवं जिला नियन्त्राण कक्ष को देगें।

----000---

राज्य स्तरीय कला उत्सव में जालोर जिला प्रथम स्थान पर

जालोर 21 नवम्बर- जालोर जिले की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय लेटा की टीम ने अजमेर में आयोजित राज्य स्तरीय कला उत्सव-2016 में नृत्य कला में प्रथम स्थान प्राप्त किया वही दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में भी सराहनीय प्रदर्शन रहा।

रमसा के जिला परियोजना समन्वयक दिनेश्वर राजपुरोहित ने बताया कि राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के अन्तर्गत कला उत्सव-2016 का आयोजन दिल्ली में किया गया जिसमें राजस्थान से नृत्य कला में जालोर जिले के राउमावि लेटा की दस बालिकाओं ने प्रभारी अध्यापिका श्रीमती शैला माथुर एवं संयोजक मिश्रीमल गर्ग के नेतृत्व में भाग लिया जहां उनका सराहनीय प्रदर्शन रहा। उन्होंने बताया कि इसके पूर्व उक्त टीम ने अजमेर में आयोजित राज्य स्तरीय कला उत्सव, 2016 में भाग लेकर प्रथम स्थान प्राप्त कर जिले को गौरवान्वित किया है।

---000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें