बुधवार, 2 नवंबर 2016

करेड़ा।पहले साथ जीने-मरने की कसम, फिर प्रेमिका को जहर देकर मारा



करेड़ा।पहले साथ जीने-मरने की कसम, फिर प्रेमिका को जहर देकर मारा
क्षेत्र के मनोहरपुरा गांव में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु का मामला प्रेम प्रसंग का निकला। प्रेमी ने महिला को जहर देकर मारा था। उसके बाद मृत हालत में छोड़कर भाग गया। वारदात से पहले प्रेमी ने साथ जीने-मरने की कसम खाई थी। लेकिन बाद में जहर प्रेमिका पिला दिया। मृतका के पिता की रिपोर्ट पर पुलिस ने हत्या के मामला दर्ज कर आरोप प्रेमी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। उसे अदालत में पेश करके चार दिन के रिमाण्ड पर लिया गया है।


थानाप्रभारी सुरेन्द्र मिश्रा के अनुसार विमला कालबेलिया (22) का विवाह चार साल पूर्व लसाणी गांव में हुआ था। लम्बे समय से वह मनोहरपुरा स्थित पीहर में रह रही थी। रविवार सुबह घर के निकट विमला मृत हालत में मिली। उसके मुंह से झाग निकल रहा था।


करेड़ा पुलिस वहां पहुंची और एफएसएल टीम को बुलाया गया। जांच में सामने आया कि गांव के ही लक्ष्मण बलाई से विमला का प्रेम प्रसंग था। इसी के चलते वह ससुराल जाने को तैयार नहीं थी। पीहर में ही पिता के पास रह रही थी।

भागने की जिद्द, रखना नहीं चाहता था

आरोपित लक्ष्मण से पूछताछ में सामने आया कि विमला साथ रहने की जिद्द कर रही थी, जबकि लक्ष्मण उसे रखना नहीं चाहता था। विमला गांव से दूर भागने के लिए तैयार थी। इसी के चलते वह 30 अक्टूबर की रात लक्ष्मण के बाड़े के पास पहुंची। वहां लक्ष्मण को बुलाकर साथ जीने-मरने की कसम चााई। विमला ने लक्ष्मण को भागने के लिए कहा, लेकिन लक्ष्मण ने मना कर दिया। विमला साथ मारने को तैयार हो गई।




विमला से छूटकारा पाने के लिए लक्ष्मण ने साथ लाए कीटनाशक दवा को पहले यह कहकर विमला को पिला दिया कि बाद वह भी पीकर जान दे देगा। कीटनाशक पिलाने के बाद विमला को चक्कर आने लगे। उसकी हालत बिगड़ी तो रास्ते में छोड़कर लक्ष्मण भाग गया। अगले दिन सुबह विमला मृत हालत में मिली। मृतका के पिता ने लक्ष्मण के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें