मंगलवार, 4 अक्तूबर 2016

सुषमा ने पाकिस्तानी लड़की की मदद, कहा- बेटियां तो सांझी होती हैं

सुषमा ने पाकिस्तानी लड़की की मदद, कहा- बेटियां तो सांझी होती हैं
नई दिल्लीः पिछले महीने एक ग्रुप के साथ भारत से पाकिस्तानी अाई एक लड़की ने मदद के लिए सुषमा स्वराज काे शुक्रिया कहा है। सही सलामत पाकिस्तान लौट चुकी इस लड़की ने मंगलवार सुषमा को ट्वीट कर कहा कि आपकी बेटी कहलाने का शर्फ (सम्मान) हासिल हुआ, और क्या चाहिए। लाखों बार शुक्रिया।

क्या है मामला?
जानकारी के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान के बीच दोस्ताना रिश्ते कायम करने के लिए ‘आगाज-ए-दोस्ती’ मिशन के तहत 20 स्टूडेंट्स का ग्रुप 27 सितंबर को चंडीगढ़ पहुंचा था। उरी आतंकी हमले के बाद भारत ने पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक किया, जिसके बाद भारत- पाकिस्तान सीमा पर तनाव बढ़ गया। पाकिस्तानी ग्रुप को वापसी की चिंता सताने लगी, तब ग्रुप की लीडर आलिया हरीर ने अपनी चिंता के बारे में सुषमा स्वराज काे ट्वीट किया। उसने लिखा कि हम हिफाजत के साथ घर वापसी को लेकर बहुत परेशान हैं। प्लीज आप हमारी मदद करें।

सुषमा ने क्या जवाब दिया?
आलिया के ट्वीट पर सुषमा ने जवाब में कहा कि आपकी हिफाजत को लेकर मुझे जानकारी है, क्योंकि बेटियां सबकी सांझी होती हैं। इसके बाद इस ग्रुप ने अपना टूर पूरा किया। अब आलिया और उनके ग्रुप मेंबर्स सही सलामत पाकिस्तान पहुंच चुके हैं और बेहद खुश है। आलिया और सुषमा के बीच ट्विटर पर हुई ये बातचीत काफी सुर्खियां बटोर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें