सोमवार, 29 अगस्त 2016

जैसलमेर , पोकरण-फलसूण्ड-बालोतरा-सिवाना पेयजल ंलिफ्ट परियोजना के कार्याे को तीव्र गति के साथ निर्धारित समय सीमा मे पूर्ण करावें -जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री महेष्वरी



जैसलमेर , पोकरण-फलसूण्ड-बालोतरा-सिवाना पेयजल ंलिफ्ट परियोजना

के कार्याे को तीव्र गति के साथ निर्धारित समय सीमा मे पूर्ण करावें

-जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री महेष्वरी

-जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री महेष्वरी

जैसलमेर , 29 अगस्त। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री श्रीमती किरण महेष्वरी ने पोकरण में सोमवार को पोकरण से माड़वा के मध्य संचालित किए जा रहे पोकरण-फलसूण्ड-बालोतरा-सिवाना पेयजल ंलिफ्ट परियोजना के कार्याे का निरक्षण किया। उन्होंने पेयजल परियोजना के कार्य की धीमी गति की प्रगति के प्रति नाराजगी व्यक्त की एवं उन्होंने एस.पी.एम.एल. इन्फ्रा कम्पनी को उन्हीं के प्रतिनिधियों को निर्देष दिए कि वे इस कार्य को तीव्रगति से पूर्ण करावंे। उन्होंने यहां चल रहे खुदाई कार्य एवं डाले जा रहे पाईप कार्य का भी बारिकी से अवलोकन किया।

इस दौरान पोकरण विधायक शैतानंिसह राठौड पूर्व विधायक सांगसिंह भाटी,समाजसेवी जुगलकिषोर व्यास और नारायणसिंह तंवर, पोकरण के उपखंड अधिकारी काषीराम चैहान, अतिरिक्त मुख्य अभियंता परियोजना पे्र्रमसुख शर्मा तथा अधीक्षण अभियंता जलदाय विभाग ओ.पी.व्यास उपस्थित थे।

जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री श्रीमती माहेष्वरी परियोजना के अधिकारियों को निर्देष कि वे कार्यो की नियमित रूप से प्रभावी माॅनेटरिंग करावें इस कार्य में बेहतरीन ढंग से गति लावें। उन्होंने कम्पनी के प्रतिनिधियों को निर्देष दिए कि वे इस कार्य के लिए चार की जगह आठ दस हिटेजी मषीनें तत्काल लगाकर कार्यो को त्वरित गति से सुसम्पन्न करवानें पर विषेष जोर दिया एवं साथ ही पाईपों की उपलब्धता शीघ्र करवानें के निर्देष दिए।

उन्होंने एक माह में ट्रेक का खुदाई का कार्य करने के भी निर्देष दिए एवं साथ ही पाईपलाईन के लेवलिंग के कार्य का भी पूरा-पूरा ध्यान रखने के निर्देष दिए।



--000--

जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री श्रीमती किरण महेष्वरी ने बाबा की समाधी के किए दर्षन

जैसलमेर, 29 अगस्त। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री श्रीमती किरण महेष्वरी ने सोमवार को रामदेवरा में बाबा रामसापीर की समाधी के दर्षन किए एवं पूजा अर्जना की, उन्होंने बाबा रामदेव से देष एवं प्रदेष में सुख-समद्वि एवं खुषहाली की कामना की। श्रीमती महेष्वरी को नीज मन्दिर में पुजारी ने पवित्र झारी का आचरण किया। श्रीमती महेष्वरी ने जग विख्यात बाबा रामदेवरा मेला मे अब-तक की गई व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की।

इस अवसर पर पोकरण विधायक शैतानसिंह राठौउ, जैसलमेर विधायक छोटसिंह भाटी, पूर्व विधायक सांगसिंह भाटी के साथ ही समाजसेवी जुगलकिषोर व्यास, नारायणसिंह तंवर उपस्थित थे।

---000----

जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री श्रीमती किरण महेष्वरी ने आषापुरा देवीमाता के किए दर्षन

जैसलमेर, 29 अगस्त। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री श्रीमती किरण महेष्वरी ने पोकरण में सोमवार को पोकरण से माड़वा के मध्य संचालित किए जा रहे पोकरण-फलसूण्ड-बालोतरा-सिवाना पेयजल ंलिफ्ट परियोजना के कार्याे का निरक्षण कार्यक्रम के पष्चात उन्होंने पोकरण स्थित आषापुरा में आषापूर्णा मातेष्वरी के दर्षन किए एवं प्रदेष में सुख समद्वि एवं खुष्हाली की मंगल कामना की।

----000----

बीस सूत्री कार्यक्रम की समीक्षा को लेकर मासिक बैठक मंगलवार को

संबंधित अधिकारीगण समय उपस्थित होवें

जैसलमेर, 29 अगस्त। जिले में बीस सूत्री कार्यक्रम की समीक्षा के लिए मासिक बैठक का आयोजन 30 अगस्त ,मंगलवार को अपरान्ह 4 बजे कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला कलक्टर मातादीन शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी।

मुख्य आयोजना अधिकारी डाॅ.बृजलाल मीणा ने बताया कि इस बैठक के दौरान संबंधित विभागों के अधिकारीगण माह जुलाई ,2016 की प्रगति के साथ नियत समय पर उपस्थित होना सुनिष्चित करेगें। बैठक में जिला कलक्टर शर्मा द्वारा माह जुलाई 2016 तक आवंटित लक्ष्यों के विरुद्ध हुई प्रगति के बारे में विस्तार समीक्षा की जाएगी।

--000--

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें