मंगलवार, 26 जुलाई 2016

जैसलमेर प्रधान अमरदीन फकीर ने देवा व नेहडाई गांव में की जन सुनवाई ग्राम सभा के दौरान ग्रामीणों की समस्याओं से हुए रूबरू



जैसलमेर प्रधान अमरदीन फकीर ने देवा व नेहडाई गांव में की जन सुनवाई

ग्राम सभा के दौरान ग्रामीणों की समस्याओं से हुए रूबरू

जैसलमेर 26 जुलाई। प्रधान अमरदीन फकीर ने नेहडाई गांव में आयोजित ग्राम सभा में ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू हुए। ग्राम सभा के दौरान प्रधान ने ग्रामीणों की समस्याओं को बडी तसल्ली से सुना और त्वरित निस्तारण का आष्वासन दिया।

युथ कांग्रेस अध्यक्ष विकास व्यास ने बताया किनेहडाई के ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित ग्राम सभा में ग्रामीणों ने प्रधान अमरदीन को गांव परिसर में शौचालय की समस्या से अवगत करवाया। इस दौरान प्रधान ने ग्रामसेवक को ग्राम पंचायत मुख्यालय पर कैम्प लगाकर शौचालय की समस्या के समाधान के निर्देष दिए। ग्रामीणों ने नेहडाई के सरकारी विघालय के समीप स्थित ठेके को लेकर विरोध जाहिर किया तथा उसे तुरंत हटाने की गुहार लगाई। प्रधान ने ग्रामीणों को इस समस्या के समाधान का त्वरित आष्वासन का भरोसा दिलाया। नेहडाई ग्राम पंचायत सहित आस पास की ढाणियों में पेयजल की समस्या को लेेकर ग्रामीणों ने प्रधान को समस्याएं बताई। प्रधान अमरदीन ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को पेयजल समस्या के त्वरित निस्तारण के दिए निर्देष दिए। नेहडाई गांव में नरेगा कार्य में कार्यरत महिलाओं ने भुगतान नहीं होने की षिकायत की। प्रधान ने संबंधित अधिकारियों को भुगतान करवाने के निर्देष दिए।

ग्रामीण क्षेत्रों के दौरे के दौरान प्रधान अमरदीन ने देवा गांव में आयोजित ग्राम सभा में भी षिरकत की। ग्राम सभा के दौरान प्रधान ने ग्रामीणों की समस्याओं का सुना और समाधान का आष्वासन दिया। ग्राम सभा के दौरान ग्रामीणों ने देवा मुख्यालय सहित आसपास की ढाणियों में पेयजल संकट को लेकर प्रधान से षिकायत की। वहीं प्रधान ने जलदाय विभाग के अधिकारियों से जानकारी लेकर समस्या के समाधान के त्वरित निस्तारण के निर्देष दिए। देवा गांव के ग्रामीणों ने पंचायत मुख्यालय पर बैंक लगाने की भी मांग की। ग्राम सभा के दौरान ग्रामीणों ने देवा से ब्रहमसर सडक मार्ग को दुरूस्त करवाकर राहत पहुंचाने की गुहार लगाई। वहीं ग्रामीणों ने पशु चिकित्सालय में चिकित्सकों की कमी भी मांग की। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले दस सालों से पशु चिकित्सक की कमी है जिसके चलते पशुपालकों को दर दर की ठोकरें खानी पड रही है। ग्रामीणों ने षिक्षक के अभाव में बंद पडी मोहम्मद की ढाणी विघालय को फिर से शुरू करवाने की मांग की। प्रधान अमरदीन फकीर ने देवा गांव में स्थित सरकारी विघालय का निरीक्षण कर विभिन्न व्यवस्थाओं की जांच की। प्रधान ने विघालय में व्याप्त समस्याओं के निस्तारण के निर्देष दिए। इस दौरान कांग्रेस सेवादल संगठक खटन खां, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष विकास व्यास भी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें