गुरुवार, 14 जुलाई 2016

बीकानेर राजियासर/सुरजनसर. पति-पत्नी का एक ही चिता पर संस्कार, बच्चो को दफनाया



बीकानेर राजियासर/सुरजनसर. पति-पत्नी का एक ही चिता पर संस्कार, बच्चो को दफनायापति-पत्नी का एक ही चिता पर संस्कार, बच्चो को दफनाया
465 आरडी के माइलेटी के पास ढाणी में रहने वाले बृजलाल ढाका के घर में मंगलवार को शाम को एक साथ चार अर्थियां उठी, तो हर किसी के आंसू बह रहे थे। शमशानघाट में एक ही चिता पर मृतक दंपती का दाह संस्कार किया। वहीं मृतक दोनों बच्चों को दफनाया गया।

सुरजनसर क्षेत्र के निकटवर्ती बीकानेर जिले का पुलिस थाना 465 आरडी के माइलेटी के पास ढाणी में रह रहे बृजलाल ढाका का पुत्र सत्यनारायण प्रोपर्टी डीलर का कार्य करता था। सोमवार को वह पत्नी परमेश्वरी के साथ गोमांवाली में अध्ययनरत दोनों बच्चों नरेंद्र व राजेंद्र को लेने के लिए कैम्पर गाड़ी लेकर रवाना हुआ। परिवारजनों की सोमवार शाम तक नहीं आने पर चिंता बढ़ गई। मंगलवार सुबह ही उन्हें अनहोनी का समाचार मिला, तो वे सदमे से बाहर नहीं निकल सके।




पुलिस व ग्रामीणों की मदद से मंगलवार दोपहर बाद चारों शवों को नहर से बाहर निकाला गया। परिजनों ने पोस्टमार्टम करवाने से इनकार करने के बाद शवों को पुलिस ने उन्हें सौंप दिया। शाम को ही मृतक सत्यनारायण, उसकी पत्नी परमेश्वरी का शमशानघाट में दाह संस्कार किया। वहीं पुत्र नरेन्द्र व राजेन्द्र को दफनाया गया। अंतिम संस्कार के समय ग्रामीण अपने आंसुओं को रोक नहीं पा सके।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें